विधानसभा चुनाव: कांग्रेस की समन्वय समिति में प्रणव झा, रोहन गुप्ता का नाम, जानें इनके बारे में

हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 9 सदस्यीय समन्वय समिति गठित की है.
कांग्रेस, विधानसभा चुनाव: कांग्रेस की समन्वय समिति में प्रणव झा, रोहन गुप्ता का नाम, जानें इनके बारे में

आगामी हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 9 सदस्यीय समन्वय समिति गठित की है. सूत्रों के मुताबिक इस समिति के अध्यक्ष पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल करेंगे. समिति में अहमत पटेल के अलावा आनंद शर्मा, ज्योतिरादित्य सिंधिया, मधुसुधन मिस्त्री, माणिक टैगोर, रोहन गुप्ता, प्रणव झा, देवेंद्र यादव और जयराम रमेश सदस्य हैं.

चुनावों के मद्देनजर बनाई गई इस समिति की बैठक शुक्रवार को शाम 4 बजे कांग्रेस पार्टी के मुख्यालय में होगी. मालूम हो कि 21 अक्टूबर को हरियाणा और महाराष्ट्र में विधानसभा के चुनाव होने हैं. इन चुनावों में बीजेपी एक बार फिर दोनों राज्यों में अपनी सत्ता बरकरार करने के इरादे से तैयारी में जुटी है, तो वहीं कांग्रेस पार्टी भी अपनी खोयी हुई जमीन तलाशने की कोशिश कर रही है. इसके चलते पार्टी ने समन्वय समिति का गठन किया है.

जानें कौन हैं प्रणव झा और रोहन गुप्ता

इस समिति में कुछ नए नाम भी देखने को मिले हैं. प्रणव झा इन्हीं नामों में से एक हैं. कांग्रेस पार्टी के सचिव प्रणव पार्टी के मीडिया विभाग के प्रभारी हैं और राहुल गांधी के करीबी नेता माने जाते हैं. वहीं रोहन गुप्ता पार्टी के नव नियुक्त सोशल मीडिया प्रमुख हैं. उनसे पहले इस पद पर दिव्या स्पंदना थीं. कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता राजकुमार गुप्ता के बेटे रोहन को गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान भी सोशल मीडिया प्रमुख के तौर पर काम कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें- साहित्य का नोबेल पुरस्कार: मां की खुदकुशी पर किताब लिखने वाले पीटर हैंडके को मिला सम्मान

Related Posts