झारखंड विधानसभा चुनाव: कांग्रेस पार्टी ने जारी की पांचवीं लिस्ट

पांच चरणों में होने वाले झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए 23 नवंबर को पहले चरण की वोटिंग होगी. नतीजे 23 दिसंबर को आएंगे.
Jharkhand assembly election, झारखंड विधानसभा चुनाव: कांग्रेस पार्टी ने जारी की पांचवीं लिस्ट

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने तीन उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट जारी कर दी है. इसी के साथ अब कांग्रेस पार्टी ने कुल 30 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. रविवार को पार्टी ने जो लिस्ट जारी की है उसमें जगन्नाथपुर एसटी से सोना राम सिंकू को टिकट दिया है, वहीं कांके से सुरेश बैथा और मांडर से सन्नी टोपो को चुनावी मैदान में उतारा है.

कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को दो उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी की थी. मालूम हो कि झारखंड में 30 नवंबर को विधानसभा चुनावों का आगाज हो रहा है. यह चुनाव पांच चरणों में आयोजित कराए जाएंगे. झारखंड विधानसभा चुनाव के नतीजे 23 दिसंबर को आएंगे.

विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस पार्टी ने तेज तर्राक प्रवक्ता गौरव वल्लभ को झारखंड के मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता रघुबर दास के खिलाफ जमशेदपुर ईस्ट सीट से चुनावी मैदान में उतारा है. झारखंड मुक्ती मोर्चा, कांग्रेस और लालू प्रसाद यादव की राष्ट्रीय जनता दल ने चुनावों के पहले गठबंधन कर के उतरने का ऐलान किया है.

इस गठबंधन के तहत कांग्रेस पार्टी कुल 81 में से 31 सीटों पर अपने प्रत्यार्शी उतारेगी. वहीं राष्ट्रीय जनता दल सात सीटों पर चुनाव लड़ेगी. वहीं इस गठबंधन में सबसे ज्यादा सीटें झारखंड मुक्ति मोर्चा को मिली हैं. जोकि कुल 43 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी.

ये भी पढ़ें: TDP, RLSP के बाद शिवसेना ने छोड़ा साथ, NDA को अब जरूरत है एक कन्वीनर की: चिराग पासवान

Related Posts