दिल्ली विधानसभा चुनाव: कांग्रेस पार्टी ने जारी की 54 उम्मीदवारों की लिस्ट

पार्टी ने इसबार बेहद कम पैरासूट उम्मीदवारों को टिकट दिया है. जिन 54 को टिकट दिए गए हैं उनमें से 10 उम्मीदवारों की उम्र 40 से भी कम है.

आगामी विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस पार्टी ने 54 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली में कार्यकर्ताओं और युवाओं पर दांव लगाया है और ज्यादातर टिकट संगठन के लोगों को दिए हैं. इस बार बेहद कम पैरासूट उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है. जिन 54 को टिकट दिए गए हैं उनमें से 10 उम्मीदवारों की उम्र 40 से भी कम है.

यूथ कांग्रेस को चार और एनएसयूआई के दो उम्मीदवारों को भी पार्टी ने आगामी चुनावों के लिए टिकट दिया है. चार सीटों की उम्मीदवारी कांग्रेस ने सहयोगी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) को दी है.

कांग्रेस पार्टी ने आगामी चुनावों के लिए अल्का लांबा को चांदनी चौक से टिकट दिया है. वहीं अरविंदर सिंह लवली को गांधीनगर से उम्मीदवार बनाया गया है. हाल ही में आम आदमी पार्टी छोड़ कांग्रेस में शामिल होने वाले पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के पोत आदर्श शास्त्री को पार्टी ने द्वारका सीट से उम्मीदवार बनाया है. आदर्श शास्त्री द्वारका से मौजूदा विधायक हैं और आगामी चुनाव में आम आदमी पार्टी से टिकट नहीं दिए जाने के बाद वह कांग्रेस में शामिल हो गए थे.

ये भी पढ़ें- दिल्ली विधानसभा चुनाव : गठबंधन को मनाने के लिए बीजेपी ने नहीं की 13 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा