कांग्रेस का दावा- वाट्सएप ने प्रियंका गांधी को बताया आपका फोन भी हैक हो गया है

कांग्रेस का आरोप है भाजपा मोदी सरकार ने भारत में पत्रकारों और मानवाधिकार कार्यकर्ताओं की निगरानी का लक्ष्य रखा.
whatsapp sent hack mesaage to priyanka gandhi, कांग्रेस का दावा- वाट्सएप ने प्रियंका गांधी को बताया आपका फोन भी हैक हो गया है

वाट्सएप जासूसी मामले को लेकर कांग्रेस पार्टी ने भाजपा पर निशाना साधा है. कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि प्रियंका गांधी के वाट्सएप को भी निशाने पर लिया गया और उसे हैक किया गया.

कांग्रेस का आरोप है कि वाट्सएप जासूसी कांड में भाजपा का हाथ है. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने भारत में पत्रकारों और मानवाधिकार कार्यकर्ताओं की निगरानी का लक्ष्य रखा. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के मुताबिक वाट्सएप की तरफ से उन सभी लोगों को मैसेज भेजा गया जिनके फोन की जासूसी की गई और ऐसा ही मैसेज प्रियंका गांधी के पास भी आया है.

वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को दावा किया कि उनका फोन टैप किया गया और उनके पास इस आरोप को साबित करने के लिए सबूत मौजूद है. बनर्जी ने राज्य सचिवालय नबन्ना में मीडिया कर्मियों से कहा, “मेरा फोन टैप किया गया, मुझे पता है. चूंकि मुझे जानकारी मिली है, इसलिए मेरे पास सबूत है.”

यह पूछे जाने पर कि क्या वह इस मामले को केंद्र के साथ उठाएंगी? बनर्जी ने कहा, “वहां उठाने के लिए क्या है? सरकार को तो पता है. सरकार ने ही तो कराया है यह.”

गौरतलब है कि फेसबुक के स्वामित्व वाले WhatsApp ने इस बात की पुष्टि की है इजरायल की साइबर खुफिया कंपनी NSO ग्रुप की ओर से Pegasus नाम के spyware का इस्‍तेमाल कर भारतीय मानवाधिकार कार्यकर्ता और पत्रकारों को टारगेट कर उनकी जासूसी की गई. WhatsApp ने इस सप्ताह इजरायल की साइबर खुफिया कंपनी NSO ग्रुप पर मुकदमा दायर किया है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने आरोप लगाया है कि इसने वैश्विक स्तर पर 1,400 सलेक्टेड यूजर्स की जासूसी की है.

Related Posts