कांग्रेस अपने विधायकों को बचाने के लिए लुटा रही पैसे, इस राजस्‍थानी होटल का बिल जान उड़ जाएंगे होश

सभी विधायकों को जयपुर-दिल्ली हाईवे से 1.5 किलोमीटर दूर 'द बुएना विस्ता रिसॉर्ट' नाम के एक फाइव स्टार रिसॉर्ट में भेजा गया है. जहां वो शोर-शराबे से दूर आराम फरमा रहे हैं.

महाराष्ट्र में सरकार बनाने की कवायद के बीच कांग्रेस विधायकों की मौज हो रही है. हॉर्स-ट्रेडिंग से बचाने के लिए कांग्रेस महाराष्ट्र ने अपने सभी विधायकों को राजस्थान के फाइव स्टार होटलों में ठहराया है, जहां पर उन्हें राजा-महाराजा वाली सुविधा दी जा रही है. इनमें से कुछ होटल ऐसे भी हैं जिसका किराया 1 लाख़ 20 हज़ार रुपये प्रतिदिन हैं.

ज़ाहिर है महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर माथापच्ची जारी है. राज्य में 105 सीट जीतने वाली सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी, शिवसेना की बग़ावत की वजह से सरकार बनाने में असफल रही है. वहीं शिवसेना हर हाल में मुख्यमंत्री पद पर शिवसैनिक को बिठाने की ज़िद पर अड़ी है और इसी दिशा में वो कांग्रेस-एनसीपी (राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी) के साथ फॉर्मूला सेट कर रही है.

एनसीपी की तरफ से शिवसेना को हरी झंडी मिल चुकी है लेकिन कांग्रेस अपने नए सहयोगी को लेकर काफी चौकन्नी है और फूंक-फूंक कर क़दम उठा रही है.

इस बीच कांग्रेस को यह डर भी सता रहा है कि कोई दल उनके विधायकों को तोड़ न दे. इसी वजह से सभी विधायकों को जयपुर-दिल्ली हाईवे से 1.5 किलोमीटर दूर ‘द बुएना विस्ता रिसॉर्ट’ नाम के एक फाइव स्टार रिसॉर्ट में भेजा गया है. जहां वो शोर-शराबे से दूर आराम फरमा रहे हैं.

इस रिसॉर्ट में कुल 50 प्राइवेट विलाज़ हैं. सभी विला में प्राइवेट स्वीमिंग पूल की सुविधा है. इतना ही नहीं इन सभी विलाज़ में दो रेस्टोरेंट, दो बार और एक स्पा भी है. जहां पर आगंतुक आराम कर बढ़िया समय व्यतीत कर सकते हैं.

यह होटल फ्रेंच और राजस्थानी स्टाइल में बना है. सूत्रों के मुताबिक इस होटल का मालिक एक फ्रेंच नेता है.

इस होटल में टीन कैटेगरी के रूम हैं. पहला गार्डन विला. इस विला में सभी आगंतुकों के लिए एक प्राइवेट पूल की व्यवस्था है. रिसॉर्ट इस बेसिक कैटेगरी के विला के लिए प्रतिदिन 24 हज़ार रुपये चार्ज करता है. इसके अलावा अतिथि को 18 प्रतिशत का अतिरिक्त टैक्स भी देना होता है.

अगली कैटेगरी है हैरिटेज विला. इस कैटेगरी में प्राइवेट पूल के साथ मिलने वाले विला के लिए प्रतिदिन लगभग 25 हज़ार रुपये चुकाने होते हैं.

इस रिसॉर्ट की सबसे टॉप कैटेगरी की विला है- रॉयल एक्सक्लूसिव. इसमें प्राइवेट पूल के साथ अन्य कई लग्ज़री सुविधाएं भी दी गईं है. जैसे- प्राइवेट बार, रेस्टोरेंट और स्पा.

सोमवार सुबह जब इस रिसॉर्ट में विला चेक किया जा रहा था तो किसी कैटेगरी का कोई भी विला ख़ाली नहीं मिला.