कांग्रेस प्रवक्‍ता पवन खेड़ा बोले- मोदीजी देश की सीमाओं की रक्षा कीजिए, चीन को लाल आंख दिखाइए

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा, हिन्दुस्तान ने सोचा था कि एक मजबूत प्रधानमंत्री चुना जा रहा है मगर देश यह देखकर हैरान है कि इनसे ज्यादा मजबूर PM इतिहास ने नहीं देखा.

कांग्रेस (Congress) प्रवक्ता पवन खेड़ा (Congress Spokesperson Pawan Khera) ने चीन (China) के सहारे मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, “गुरुवार को क्या हुआ, आपने देखा कि रक्षा मंत्रालय (Defence Ministry of India) की वेबसाइट से एक डॉक्यूमेंट, जिसमें कि चीन किस तरह से घुसपैठ कर रहा है हमारी सीमाओं में लद्दाख में, उसका वर्णन किया गया था. वो डॉक्य़ूमेंट रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट से गायब कर दिया जाता है, हटा दिया जाता है, उड़ा दिया जाता है. ये भी हमने देखा.”

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, “हमारे प्रधानमंत्री जी ने अपनी एक छवि बनाई- एक प्रखर वक्ता की छवि, एक ऐसे नेता की छवि जो देश की सीमाओं के मुददे पर और अन्य मुददों पर 2014 से पहले दहाड़ता था. इस छवि को बनाने में बड़ी-बड़ी कंपनियां भी शामिल हुईं, करोड़ों का खर्च भी किया गया और इस छवि का लाभ चुनावों में प्रधानमंत्री जी को मिला भी.”

चीन के मामले में चुप्पी क्यों?

उन्होंने कहा, इस छवि के कारण प्रधानमंत्री बने नरेंद्र मोदी जब चीन का मामला आता है जो चुप्पी साध जाते हैं. जब बोलते भी हैं तब भी देश को गुमराह करते हुए गलत सूचना देते हैं कि “न कोई घुसा, न कोई घुसा हुआ है’”. यहां तक कि उनके अपने रक्षा मंत्री यह सत्य बताने की चेष्ठा करते रहते हैं कि चीन भारत के लद्दाख क्षेत्र में अनेक स्थानों पर घुसपैठ कर चुका है. कल ही हमने देखा कैसे रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट से वह कागज भी उड़ा दिया गया जिसमें चीन की घुसपैठ का वर्णन किया गया था. हमने यह भी देखा है कैसे PM CARES Fund में चीन की विवादित कंपनियों द्वारा जो पैसा आया है उन सवालों पर भी प्रधानमंत्री चुप रहते हैं.

चीन को लाल आंख दिखाइए प्रधानमंत्री

कांग्रेस प्रवक्ता ने आगे कहा, पूरा देश तब हैरान हो जाता है जब मोदी जी एवं उनके सहयोगी उन लोगों को लाल आंख दिखाते हैं जो मोदी जी को अपना राजधर्म याद दिलाने की कोशिश करते हैं और उनसे निवेदन करते हैं कि मोदी जी देश की सीमाओं की रक्षा कीजिए चीन को लाल आंख दिखाइए. आपकी ऐसी क्या मजबूरी है, ऐसी कौन सी कमजोरी है कि आप चीन के सामने नतमस्तक हो जाते हैं, आंखे मूंद लेते हैं एवं चुप हो जाते हैं. हिन्दुस्तान ने सोचा था कि एक मजबूत प्रधानमंत्री चुना जा रहा है, हिन्दुस्तान हैरान है यह देखकर कि इनसे ज्यादा मजबूर प्रधानमंत्री इतिहास ने नहीं देखा.

उन्होंने कहा, मोदी जी हम यह जानना चाहते है कि आप की मजबूरी क्या है? प्रधानमंत्री जी हमारे आपसे सीधे-सीधे सवाल हैं…

  • आपका चीन से यह कैसा रिश्ता है?
  • इस रिश्ते में आप इतने दबाव में क्यों नजर आ रहे हैं?
  • चीन की सरकार के पास आखिर ऐसी क्या जानकारियां हैं जिसकी वजह से आप चुप हैं?
  • आपने भारतीय चुनाव में चीन की मदद क्यों ली?
  • आपने भारतीय चुनाव में भारतवासियों का डाटा चीन को क्यों दे दिया?
  • क्यों आपने ऐसा करके करोड़ों हिन्दुस्तानियों को खतरे में झोंक दिया?

यूथ कांग्रेस ने रक्षा मंत्री के आवास के बाहर किया प्रदर्शन

इस मसले पर यूथ कांग्रेस ने भी दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास के बाहर प्रदर्शन किया. यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में प्रदर्शन के दौरान एक नुक्कड़ नाटक भी किया. यूथ कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास ने कहा, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह जी के घर का घेराव कर के हम उनसे पूछना चाहते हैं कि चीनी घुसपैठ के दस्तावेज आखिर क्यों डिलीट किये गए?

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts