कांग्रेस नेता राजीव त्यागी का निधन, गाजियाबाद के यशोदा अस्पताल में ली अंतिम सांस

राजीव त्यागी (Rajiv Tyagi) की तबीयत दिन में ठीक थी. उन्होंने आज दोपहर 3:41 बजे ट्वीट करके शाम 5 बजे एक टीवी चैनल की डिबेट में हिस्सा लेने की बात कही थी.

कांग्रेस नेता (Congress Leader) और तेज-तर्रार प्रवक्ता राजीव त्यागी (Rajiv Tyagi) का निधन हो गया है. उन्होंने गाजियाबाद के यशोदा अस्पताल में अंतिम सांस ली. राजीव की तबीयत अचानक बिगड़ी थी. उन्हें हार्ट अटैक आया था.

शाम 5 बजे टीवी डिबेट में लिया था हिस्सा

रिपोर्ट के मुताबिक, राजीव त्यागी की तबीयत दिन में ठीक थी. उन्होंने आज दोपहर 3:41 बजे ट्वीट करके शाम 5 बजे एक टीवी चैनल की डिबेट में हिस्सा लेने की बात कही थी.

बताया जा रहा है कि घर पर ही अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई और वे बेहोश हो गए. बेहोशी की हालत में उन्हें यशोदा अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

राजीव त्यागी की पहचान कांग्रेस के तेज-तर्रार प्रवक्ता के रूप में थी. वो टीवी चैनलों पर डिबेट में प्रभावशाली तरीके से पार्टी का पक्ष रखते थे.

डॉ विनीत पूनिया ने दी निधन की जानकारी

कांग्रेस के सचिव (संचार) डॉ विनीत पूनिया ने राजीव त्यागी के निधन की जानकारी दी. पूनिया ने ट्वीट किया, “भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रवक्ता और वरिष्ठ कांग्रेस नेता श्री राजीव त्यागी जी नहीं रहे. उनके परिवारजनों और प्रशंसकों को मेरी हार्दिक संवेदना.”

राजीव त्यागी के निधन पर बीजेपी नेता संबित पात्रा ने लिखा, “विश्वास नहीं हो रहा है कंग्रेस के प्रवक्ता मेरे मित्र श्री राजीव त्‍यागी हमारे साथ नहीं है. आज 5 बजे हम दोनो ने साथ में डिबेट भी किया था. जीवन बहुत ही अनिश्चित है… अभी भी शब्द नहीं मिल रहे. हे गोविंद राजीव जी को अपने श्री चरणों में स्थान देना.”

कांग्रेस पार्टी की ओर से ट्विटर पर जारी शोक संदेश में कहा गया है, ”हम राजीव त्यागी के अचानक निधन से बेहद दुखी हैं. वे निष्ठावान कांग्रेसी और सच्चे देशभक्त थे. इस दुख की घड़ी में हमारी संवेदनाएं और प्रार्थना उनके परिवार और दोस्तों के साथ हैं.”

हिंडन शमशान घाट पर होगा अंतिम संस्कार

कांग्रेस ने बताया कि राजीव त्यागी का महाप्रस्थान कल (13 अगस्त) को उनके आवास सेक्टर 16B, आवास संख्या 227-228, निकट गंगा कॉम्प्लेक्स वसुंधरा ग़ाज़ियाबाद से सुबह 10:00 बजें हिंडन शमशान घाट के लिये होगा. अंत्येष्टि का समय 11 AM तय हुआ है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts