“गैर गांधी अध्‍यक्ष बना तो 24 घंटे में टूट जाएगी कांग्रेस”

प्रियंका गांधी के रवैये की तारीफ करते हुए नटवर सिंह ने उन्‍हें पार्टी संभावने लायक बताया है.

Rahul Gandhi

नई दिल्‍ली: वरिष्‍ठ कांग्रेसी नटवर सिंह ने पार्टी अध्‍यक्ष पद के लिए प्रियंका गांधी वाड्रा के नाम पर जोर दिया है. रविवार को उन्‍होंने कहा कि अगर कोई गैर गांधी अध्‍यक्ष बना तो पार्टी टूट जाएगी. सोनभद्र की घटना के बाद प्रियंका गांधी के रवैये की तारीफ करते हुए नटवर सिंह ने उन्‍हें पार्टी संभावने लायक बताया है.

सिंह ने ANI से कहा, “आपने देखा होगा कि उन्‍होंने उत्‍तर प्रदेश के एक गांव में क्‍या किया. यह शानदार था. वह वहां रुकी और जो हासिल करना चाहती थी, वो पाया.” वेटरन नेता ने सुझाव दिया कि गांधी परिवार से इतर पार्टी अध्‍यक्ष बनने के राहुल गांधी के फैसले को पलटना होगा.

प्रियंका अध्‍यक्ष चुनी जाएंगी या नहीं, इसपर सिंह ने कहा, “यह प्रियंका पर निर्भर करेगा क्‍योंकि उनके भाई (राहुल) ने कहा था कि गांधी परिवार से कोई भी कांग्रेस अध्‍यक्ष नहीं बनेगा. अब परिवार को फैसला बदलना होगा और केवल वही ऐसा कर सकते हैं.”

सिंह ने कहा, “यह दुर्भाग्‍यपूर्ण है कि 134 साल पुरानी पार्टी के पास कोई अध्‍यक्ष नहीं है. मुझे नहीं लगता कि गांधी परिवार के सदस्‍य के अलावा किसी और को अध्‍यक्ष चुना जाना चाहिए.”

इससे पहले, पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्‍त्री के बेटे अनिल शास्‍त्री ने कहा था कि प्रियंका गांधी को कांग्रेस अध्‍यक्ष बनाया जाना चाहिए क्‍योंकि उनके अलावा कोई भी “100 प्रतिशत स्‍वीकार्य नहीं” है.

ये भी पढ़ें

‘अब युवा तुर्कों की नहीं सुनी जाएगी’, कांग्रेस सचिव ने राहुल गांधी से जताया डर

जहां प्रियंका ने सरकार के खिलाफ की मोर्चाबंदी , क्या वहां सियासत और इश्क के लिए षड्यंत्र हुए थे?

Related Posts