राहुल गांधी के चेहरे पर दिखी ‘लेजर लाइट’, कांग्रेस ने किया सुरक्षा में चूक का दावा

कांग्रेस पार्टी ने राहुल गांधी के अमेठी दौरे के दौरान उनके चेहरे पर ग्रीन कलर की लेजर लाइट दिखने के बाद सुरक्षा में चूक का दावा किया था

नई दिल्ली: कांग्रेस(Congress) पार्टी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी(Rahul Gandhi) के अमेठी(Amethi) दौरे के दौरान उनकी सुरक्षा में चूक का दावा किया था. कांग्रेस ने राहुल की सुरक्षा में चूक का दावा करते हुए गृह मंत्रालय को पत्र लिखा था. जिसमें कहा गया था कि अमेठी में पर्चा भरने के दौरान राहुल पर हमले की तैयारी थी. कांग्रेस पार्टी ने इसके बाबत गृह मंत्रालय को एक चिट्ठी भी लिखी थी. जिसमें राहुल गांधी के चेहरे पर हरे रंग की लेजर लाइट दिखने का दावा किया गया था.

गृह मंत्रालय को लिखी चिट्ठी में कांग्रेस ने इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की हत्या का जिक्र करते हुए सुरक्षा में लापरवाही का जिक्र किया है. अमेठी में नामांकन के दौरान राहुल के साथ प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा भी मौजूद थे.

राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक के दावे पर गृह मंत्रालय ने जवाब देते हुए कहा कि उन्हें कांग्रेस की तरफ से कोई लिखित शिकायत नहीं मिली है लेकिन राहुल की सुरक्षा में चूक के दावे को नकारते हुए SPG ने कहा कि जिस लेजर लाइट का जिक्र किया गया था वह उन्हीं के कैमरामैन के मोबाइल फोन की थी.

इससे पहले एक और लेटर सामने आया था जिसे कांग्रेस की तरफ से अहमद पटेल, जयराम रमेश और रणदीप सुरजेवाला ने भेजा था. लेटर में कांग्रेस ने राहुल की जान को खतरा बताया था. सुरक्षा में चूक के लिए कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है.

यह भी पढ़ें- 90 करोड़ वोटर, 10 लाख पोलिंग बूथ; जानें 2019 चुनाव का पूरा खर्च

यह भी पढ़ें- VIDEO: जहां नक्सलियों ने 25 नेताओं को उतारा था मौत के घाट, वहां के ग्रामीणों ने 10KM पैदल चलकर डाले वोट