दिल्ली सरकार का ऐलान, नवंबर से हर बस के लिए मिलेगी ई-टिकट की सुविधा

नवंबर से दिल्ली सरकार की सभी बसों में ई-टिकट (E Ticket in Delhi Bus) की सुविधा होगी. दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने खुद इसका ऐलान किया है. फिलहाल दिल्ली में इसका ट्रायल चल रहा था, जो अब पूरा हो चुका है.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 9:03 am, Wed, 23 September 20
E Ticket in Delhi Bus

कोरोना काल को देखते हुए दिल्ली सरकार ने एक अहम ऐलान किया है. नवंबर से दिल्ली सरकार की सभी बसों में ई-टिकट (E Ticket in Delhi Bus) की सुविधा होगी. दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने खुद इसका ऐलान किया है. फिलहाल दिल्ली में इसका ट्रायल चल रहा था, जो अब पूरा हो चुका है.

कैलाश गहलोत ने बताया कि लोगों से इसकी (E Ticket in Delhi Bus) अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है. बताया गया है कि जो कमियां फिलहाल सामने आई हैं उन्हें दूर करके इसे सभी बसों के लिए लॉन्च कर दिया जाएगा. गहलोत ने बताया कि ऐसे सिस्टम पर भी काम चल रहा है कि डेली और महीने वाला पास भी इसी तरह मिल सके. साथ ही साथ जिन लोगों के पास स्मार्टफोन नहीं हैं वे कैसे ई-टिकट खरीद सकते हैं, इसपर भी काम किया जा रहा है.

पढ़ें – दिल्ली में कोरोना से मरने वालों की संख्‍या 5 हजार के पार

चार्टर नाम का है ऐप, प्ले स्टोर पर भी मिलेगा

बता दें कि दिल्ली सरकार ने ई-टिकट के लिए ‘चार्टर’ नाम का ऐप लॉन्च किया था. फिलहाल इसका दूसरे फेज का ट्रायल चल रहा था. यह 7 सितंबर को शुरू हुआ था और अब 21 सितंबर को खत्म हुआ है. फिलहाल इसे दिल्ली के चार डिपो से शुरू किया गया, जिसमें 60 रूट शामिल थे. इस ऐप को प्ले स्टोर से भी डाउनलोड किया जा सकता है.