कोरोना से निपटने में जिस केरल की हर तरफ तारीफ हुई, आज वहां देश के 10 प्रतिशत एक्टिव केस

प्रोजेक्ट जीवन रक्षा के संयोजक, मायसोर संजीव के मुताबिक देश मेंचार हफ्तों का कोरोना का ग्रोथ रेट निगेटिव 11 (-11) प्रतिशत रहा. लेकिन इसी समय में केरल में 233 प्रतिशत केस बढ़े हैं. उन्होंने आगे बताया कि देश भर के 10 प्रतिशत कोरोना के मामले केरल में हैं.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 6:02 pm, Wed, 14 October 20
Corona in India
देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में सुधार हो रहा है.

देश भर में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामलों में कमी देखने को मिल रही है. लेकिन केरल (Kerala) से जो आंकड़े आ रहे हैं वह चिंताजनक हैं. केरल और बंगाल में मंगलवार को मरीजों की संख्या तीन लाख के पार हो गई. लगातार दो दिनों से कोरोना के नए संक्रमण के मामले देश भर में 65000 से कम हैं. वहीं कोरोना के कारण जान गंवाने वालों की संख्या भी 800 से नीचे बनी हुई है.  सोमवार को रोगियां की संख्या में कमी के बाद केरल में कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़कर 8,764 हो गए जो देश में सबसे ज्यादा है.

पिछले सात महीनों में मराहाष्ट्र में कोरोना के मामले सबसे ज्यादा रहे हैं, लेकिन मंगलवार को केरल 8,522 मरीजों के साथ लगातार दूसरे दिन दूसरे नंबर पर रहा. मंगलवार को केरल और कर्नाटक में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले देखने को मिले.

यह भी पढ़ें- भारत के लिए कितनी अहम है नई ग्लोबल व्यापार नीति, घरेलू नीतियों को लचीला बनाने की चुनौती

प्रोजेक्ट जीवन रक्षा के संयोजक, मायसोर संजीव के मुताबिक देश में चार हफ्तों का कोरोना का ग्रोथ रेट निगेटिव 11 (-11) प्रतिशत रहा. लेकिन इसी समय में केरल में 233 प्रतिशत केस बढ़े हैं. उन्होंने आगे बताया कि देश भर के 10 प्रतिशत से ज्यादा कोरोना के मामले केरल में हैं.

केरल में बढ़े मामले

भारत में एक लगातार कोरोना के मामलों में कमी देखने को मिल रही है तो वहीं केरल में इसके उलट मामले बढ़ रहे हैं. भारत में एक्टिव केस ग्रोथ 11 प्रतिशत है. वहीं केरल में यह पिछले एक महीने में बढ़कर 233 प्रतिशत हो गई है. केरल और बंगाल के अलावा महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश और दिल्ली की हालत सबसे खराब है.

देश में कुल मामले 72 लाख पार

देश में कोरोना के कुल मामले 7,239,389 हो गई है. बुधवार को 63,509 नए मामले सामने आए. वहीं पिछले 24 घंटे में 730 लोगों की जान भी गई है. जिसके बाद देश में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 110,586 हो गया है. वहीं अब तक 6,301,927 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं. पिछले 24 घंटों में ही 74632 लोग कोरोना से ठीक हुए. देश में अभी भी 826,876 कोरोना के एक्टिव मामले हैं.

यह भी पढ़ें- SBI की चेतावनी: त्योहारों में गायब हो सकता है खाते से पैसा, ऐसे रहें सावधान