दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 20,000 के पार, 24 घंटों में सामने आए 990 नए मामले

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा कि बढ़ते हुए केसों की गिनती को देखकर घबराने की ज़रूरत नहीं है. हमने सभी बॉर्डर सील किए हैं ताकि डॉक्टरों और हॉस्पिटलों को शहर में महामारी को फैलने से रोकने में मदद मिले.
delhi borders sealed due to rise in corona cases, दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 20,000 के पार, 24 घंटों में सामने आए 990 नए मामले

राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है. 20,834 मामलों के साथ दिल्ली देश में कोरोना से बुरी तरह प्रभावित तीसरा राज्य है. सोमवार को यहां COVID-19 के 990 नए मामले सामने आए. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक दिल्‍ली में अब तक कुल 523 लोगों की भयानक वायरस के चलते मौत हो चुकी है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

दिल्ली के बॉर्डर अगले एक हफ़्तों तक के लिए सील

पिछले चौबीस घंटों में दिल्ली में 268 लोग इस जानलेवा बीमारी को हराकर ठीक हुए हैं, अबतक कुल 8,746 लोग यहां ठीक हो चुके हैं. शहर में फ़िलहाल 11,565 एक्टिव कोरोना केस हैं. रविवार को राजधानी में 12,95 केस रिकॉर्ड किए गए, यह एक दिन में सामने आने वाली अबतक की सबसे बड़ी संख्या है. स्थिति की भयावहता को देखते हुए दिल्ली के बॉर्डर अगले एक हफ़्तों तक के लिए सील कर दिए गए हैं. केवल जरुरी सेवाओं से जुड़े लोगों और सरकारी कर्मचारियों को ही आईडी कार्ड या ई-पास दिखाने के बाद बॉर्डर क्रॉस करने की इज़ाज़त होगी.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बढ़ते हुए केसों की गिनती को देखकर घबराने की ज़रूरत नहीं है. हमने सभी बॉर्डर सील किए हैं ताकि डॉक्टरों और हॉस्पिटलों को शहर में महामारी को फैलने से रोकने में मदद मिले. मुख्यमंत्री ने आज यह भी कहा कि लॉकडाउन (Lockdown) में ढील देते हुए शहर में नाई की दुकानें और सैलून खोल दिए जायेंगे. शॉपिंग मॉल, रेस्टोरेंट और धार्मिक स्थलों को अभी भी खोलने की इज़ाज़त नहीं दी गयी है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts