Corona Vaccine: बाबा रामदेव-आचार्य बालकृष्ण समेत 5 लोगों के खिलाफ Delhi High Court में याचिका दाखिल

याचिका में यह भी कहा गया है कि खुद ICMR और आयुष मंत्रालय ने कहा था कि अगर कोई बिना अनुमति के कोरोना (Corona) की दवाई बनाने का दावा करता है और दवाई बेचता है तो उसके खिलाफ सरकार करवाई करेगी.
corona vaccine petition, Corona Vaccine: बाबा रामदेव-आचार्य बालकृष्ण समेत 5 लोगों के खिलाफ Delhi High Court में याचिका दाखिल

योग गुरु बाबा रामदेव, पतंजलि आयुर्वेद के CEO आचार्य बालकृष्ण और तीन अन्य के खिलाफ दिल्ली हाइकोर्ट में याचिका दाखिल की गई है. कोरोनावायरस के संक्रमण को ठीक करने की दवाई का दावा करने के मामले में ये याचिका दाखिल हुई है.

आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग

कोर्ट में ये याचिका सामाजिक कार्यकर्ता बी मिश्रा ने दायर की है. याचिका में इस मामले की जांच कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

याचिका में यह भी कहा गया है कि खुद ICMR और आयुष मंत्रालय ने कहा था कि अगर कोई बिना अनुमति के कोरोना की दवाई बनाने का दावा करता है और दवाई बेचता है तो उसके खिलाफ सरकार करवाई करेगी.

‘सरकार की तरफ से नहीं दर्ज हुआ मुकदमा’

आगे कहा गया है कि इसके बावजूद ऐसा दावा करने पर अभी तक सरकार की तरफ से बाबा रामदेव और उनके सहयोगियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं कराया गया है.

बता दें कि इस मामले में बाबा रामदेव के खिलाफ अभी तक क‌ई राज्यों में मुकदमे दर्ज हो चुके हैं. दरअसल, पतंजलि की तरफ से दावा किया था कि हर्बल मेडिसिन कंपनी ने कोरोनिल नामक दवाई बनाकर कोरोना का इलाज ढूंढ़ लिया है.

कोरोना मरीज के ठीक होने का दावा

पतंजलि का दावा है कि जिन मरीजों पर इस दवाई का प्रयोग किया गया, वे पूरी तरह से ठीक हो गए और किसी की मौत नहीं हुई. रामदेव ने यहां तक दावा किया कि उन मरीजों में से 69 फीसदी तो महज तीन दिनों के अंदर ही ठीक हो गए.

वहीं, बालकृष्ण ने कहा था कि हमने कोविड-19 के प्रकोप के बाद वैज्ञानिकों की एक टीम नियुक्त की. उन्होंने कहा कि पतंजलि ने सैकड़ों कोरोना पॉजिटिव रोगियों पर क्लीनिकल केस स्टडी की है.

इसे पतंजलि रिसर्च इंस्टीट्यूट और नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (निम्स) यूनिवर्सिटी, जयपुर ने मिलकर तैयार किया है. पतंजलि ने दावा किया कि इसके लिए सभी वैज्ञानिक नियमों का पालन किया है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts