कोरोना वायरस: गुवाहाटी हवाई अड्डे पर संक्रमित यात्रियों की जांच के लिए लगाए गए काउंटर्स

असम के स्वास्थ्य मंत्री पीयूष हजारिका ने शुक्रवार को मीडिया को बताया कि राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक 30 सदस्यीय दल को कोरोनो वायरस प्रभावित यात्रियों के लिए हवाई अड्डे पर 10 बैचों में ड्यूटी पर रखा है.
Corona Virus Counters placed at Guwahati Airport, कोरोना वायरस: गुवाहाटी हवाई अड्डे पर संक्रमित यात्रियों की जांच के लिए लगाए गए काउंटर्स

चीन में कोरोनो वायरस के कहर को देखते हुए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने नॉर्थ ईस्ट में कई एहतियातन कदम उठाए हैं. नॉर्थ ईस्टर्न क्षेत्र में शुक्रवार को एयरपोर्ट अथॉरिटी ने एक एडवायजरी जारी की है. एडवायजरी के मुताबिक, संक्रमित यात्रियों की स्क्रीनिंग के लिए अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर काउंटर लगाए गए हैं.

एडवायजरी में यह कहा गया है कि सिंगापुर और भूटान से अंतरराष्ट्रीय उड़ान की सुविधा देने वाला नॉर्थ ईस्ट क्षेत्र में लोकोप्रिया गोपीनाथ बोरदोलोई हवाई अड्डा एकमात्र एयरपोर्ट है. एडवायजरी में कहा गया है कि असम सरकार की मदद से स्पेशल स्क्रीनिंग, टेस्ट और जांच काउंटर्स लगाए गए हैं. कोरोनो वायरस स्क्रीनिंग टीम ने हवाई अड्डे को शरीर के तापमान की जांच करने के लिए इन्फ्रारेड थर्मामीटर से लैस किया है.

हालांकि अभी तक इस एयरपोर्ट पर कोरोना वायरस का कोई मामला सामने नहीं आया है. असम के स्वास्थ्य मंत्री पीयूष हजारिका ने शुक्रवार को मीडिया को बताया कि राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक 30 सदस्यीय दल को कोरोनो वायरस प्रभावित यात्रियों के लिए हवाई अड्डे पर 10 बैचों में ड्यूटी पर रखा है. जो लगातार यात्रियों की स्क्रीनिंग कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: वुहान से 323 भारतीयों के अलावा मालदीव के 7 नागरिकों को साथ लाया भारत

Related Posts