CoronaLockdown: केजरीवाल बोले- जो क्वारन्टीन में हैं उन पर फोन ट्रेसिंग से रखी जा रही नजर

मुख्यमंत्री (CM Arvind Kejriwal) ने कहा कि 2346 को मरकज से निकाला गया है. अभी दिल्ली में कहा जा सकता है कि हालात कंट्रोल में हैं.
CM Arvind Kejriwal, CoronaLockdown: केजरीवाल बोले- जो क्वारन्टीन में हैं उन पर फोन ट्रेसिंग से रखी जा रही नजर

दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दिल्ली पुलिस को घरों पर क्वारन्टीन लोगों के मोबाइल फोन को ट्रैक करने का आदेश दिया गया है ताकि ये पता लगाया जा सके कि वो घर से बाहर निकले हैं या किस-किसके संपर्क में आए हैं. केजरीवाल ने कहा कि सरकार ने पहले ही 25,000 फोन नंबर पुलिस को सौंप दिए हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि सिंगापुर और दक्षिण कोरिया जैसे देशों ने टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके कोरोना (Coronavirus) से बचने की कोशिश की है. फोन को ट्रेस भी किया गया. मैंने और एलजी साहब ने फैसला किया कि जो लोग क्वारन्टीन हैं ऐसे सभी लोगों के फोन ट्रेस किए जाएंगे कि वो किसके संपर्क में थे. कल 11084 लोगों के फोन ट्रेस किये गए. आज भी 14345 लोगों के नंबर दिए गए हैं. इससे पता चलेगा कि जो लोग होम क्वॉरेंटाइन हैं वह घर पर रह रहे हैं या बाहर घूम रहे हैं. पिछले हफ्ते, यूके की डेटा और प्राइवेसी अथोरिटी ने पुष्टि की कि यह किसी व्यक्ति की प्राइवेसी का उल्लंघन नहीं है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि 2346 को मरकज से निकाला गया है. अभी दिल्ली में कहा जा सकता है कि हालात कंट्रोल में हैं. हमारे डॉक्टर्स और नर्सों का काम किसी भी सिपाही से कम नहीं है. भगवान न करे कि किसी को कुछ हो लेकिन अगर कोई शहीद हो जाता है तो उनके परिवार को 1 करोड़ की राशि दी जाएगी.

“जितने लोग राशन लेना चाहते हैं, गरीब हैं, लेकिन राशन कार्ड नहीं है, तो दिल्ली सरकार की वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर दीजिए. जितने लोग राशन कार्ड के लिए अप्लाई करेंगे, उन्हें राशन मिलने लगेगा.”

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts