Coronavirus: पीएम मोदी ने देशवासियों को दिया इम्‍युनिटी बढ़ाने का गुरुमंत्र

पीएमओ के उच्चपदस्थ सूत्रों का कहना है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के संकट के बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर रोज 17 से 18 घंटे काम कर रहे हैं.
corona virus latest, Coronavirus: पीएम मोदी ने देशवासियों को दिया इम्‍युनिटी बढ़ाने का गुरुमंत्र

कोरोना जैसे खतरनाक वायरस (COVID-19) को फैलने से रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और उनके विशेषज्ञों की एक बड़ी टीम काम कर रही है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर बताया है कि आयुष मंत्रालय (Ayush Ministry) ने बेहतर स्वास्थ्य और इम्‍युनिटी के लिए कुछ दिशानिर्देश दिए हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

पीएम ने अपने ट्वीट में लिखा, ये ऐसे उपाय हैं, जो आसानी से किए जा सकते हैं. कई तो ऐसी बातें हैं, जो मैं वर्षों से कर रहा हूं, जैसे सालभर सिर्फ गर्म पानी पीना. आप इन्हें अपने जीवन का हिस्सा बनाएं, साथ ही दूसरों के साथ भी साझा करें.

कोरोना वायरस के संकट के बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर रोज 17 से 18 घंटे काम कर रहे हैं. पीएमओ के उच्चपदस्थ सूत्रों का कहना है कि प्रधानमत्री मोदी अक्सर सुबह तीन बजे तक या उससे भी अधिक समय तक जागकर मॉनीटरिंग करते हैं. बैठकों का सिलसिला देर रात तक चलता है. इन बैठकों में प्रधानमंत्री उच्चस्तरीय समूहों की ओर से महामारी को रोकने के लिए उठाए जाने वाले कदमों की समीक्षा करते हैं.

पीएम मोदी खुद तीन सप्ताह के लॉकडाउन (Lockdown in India) के दौरान घर पर रहने वाले लोगों के लिए उपयोगी संदेश अपलोड करने का सुझाव देते हैं. पीएम मोदी के ट्विटर पर हाल में जब विभिन्न योग आसनों के वीडियो भी अपलोड हुए तो उसकी काफी सराहना हुई. मोदी की टीम से जुड़े विशेषज्ञों का कहना है कि आने वाले दो सप्ताह देश में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में बेहद अहम होंगे.

भारत में कोरोना वायरस (COVID-19) के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. Covidindia.org के मुताबिक, अब तक देश में 1745 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. जिनमें 1540 लोग अस्पताल में भर्ती हैं और 151 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं 54 लोगों की मौत हो चुकी है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts