आरएसएस ने जीबी रोड की सेक्स वर्कर महिलाओं को पहुंचाई मदद

देशभर में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 336 नए केस सामने आए हैं. वहीं राजधानी दिल्ली (Delhi) में संक्रमित मामलों की संख्या बढ़ कर 384 हो गई है.
corona virus latest, आरएसएस ने जीबी रोड की सेक्स वर्कर महिलाओं को पहुंचाई मदद

आरएसएस (Rashtriya Swayamsevak Sangh) और सेवा भारती ने शुक्रवार को जीबी रोड श्रद्धानंद मार्ग पर सेक्स वर्कर महिलाओं और उनके परिवार को राशन बांटा. इन महिलाओं ने आरएसएस को फोन कर मदद मांगी थी. आरएसएस की दिल्ली इकाई के संयुक्त सचिव अनिल गुप्ता ने बताया, “हमने एक हेल्पलाइन लॉन्च की है और इस हेल्पलाइन नंबर पर हमें रोज लगभग 10000 कॉल आ रहे हैं. जगह-जगह से लोगों के कॉल आ रहे हैं. इसी क्रम में हमारे कार्यकर्ता जो इसी एरिया में रहते हैं, उनको कॉल आया कि सेक्स वर्कर परेशान हैं, उनको और उनके परिवार वालों को राशन नहीं मिल पा रहा है. इनकी जरूरतों को समझते हुए हमने इस पूरे एरिया का सर्वे करवाया.”

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

गौरतलब है कि आरएसएस ने इस पूरे इलाके का जायजा कराया था, जिसमें 986 ऐसे परिवारों को चिन्हित किया गया था, जिन्हें राशन की जरूरत थी, जिसके बाद ये राशन बांटने की प्रक्रिया पूरी की गई.

बता दें देशभर में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 336 नए केस सामने आए हैं. वहीं राजधानी दिल्ली (Delhi) में संक्रमित मामलों की संख्या बढ़ कर 384 हो गई है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बताया कि राजधानी में पिछले 24 घंटों में 91 केस बढ़े हैं, जो कि काफी चिंताजनक लगता है.

-IANS

देखिये NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts