CoronaLockdown: 500 किमी चला मजदूर, थककर शेल्‍टर होम में रुका और वहीं दम तोड़ दिया

तमिलनाडु में 300 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) से पीड़ित बताए गए हैं इसमें 6 लोगों को उपचार के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है.
corona virus latest, CoronaLockdown: 500 किमी चला मजदूर, थककर शेल्‍टर होम में रुका और वहीं दम तोड़ दिया

कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन से देशभर में मजदूर तबका ज्यादा मुसीबत में फंस गया है. रोजगार की तलाश में बाहर गए लोग अब अपने गांवों में लौट रहे हैं. पीठ पर बैग लादे पैदल चलकर लोग अपने राज्य, अपने गांव पहुंच रहे हैं. अचानक कोरोना वायरस (COVID-19) की धमक ने रोजी-रोटी के जुगाड़ में परदेश गए लोगों के लिए सबकुछ अव्यवस्थित कर दिया है. इसी मुसीबत से गुजर रहे तमिलनाडु के 23 वर्षीय मजदूर की बुधवार रात मौत हो गई.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

करीब 3 दिन पहले लोगेश बालासुब्रमनी (Logesh Balasubramani) नाम का मजदूर 26 लोगों के साथ नागपुर से अपने घर नामक्कल के लिए पैदल रवाना हुआ था. 500 किमी की दूरी तय करने के बाद उसने बुधवार को सिकंदराबाद के शेल्टर होम (Secunderabad Shelter Home) में आसरा लिया और कुछ देर बाद दम तोड़ दिया. लोगेश एक जगह बैठा आराम कर रहा था और अचानक से गिर गया. इसके बाद उसे देखने के लिए सरकारी डॉक्टर को बुलाया. डॉक्टर ने उसे देखने के बाद मृत घोषित कर दिया. लोगेश का शव पोस्टमार्टम के लिए गांधी हॉस्पिटल भेजा गया है.

लोगेश के साथ सिकंदाराबाद आने वाले शख्स के मुताबिक वो लोग तीन दिन से लगातार चल रहे थे. रास्ते में उन्हें कोई साधन न मिलने पर पैदल ही लंबा सफर तय करना पड़ा. अनजान लोगों ने उन्हें खाना दिया और ट्रकों ने कुछ दूरी के लिए लिफ्ट दी थी. उनकी मदद करने वाले ट्रक ड्राइवर्स की पुलिस ने बुरी तरह से पिटाई की.

जानकारी के मुताबिक नागपुर और तेलंगाना में बढ़ती गर्मी के कारण बीते दिनों यहां का औसत तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रहा है. वहीं नागपुर से पलायन कर निकले यात्रियों ने पीठ पर भारी-भरकम सामान भी लाद रखा था. लोगेश की मौत के बाद उसके साथ सफर कर रहे लोगों ने स्थानीय नेताओं से मदद मांगी है कि उन्हें घर तक पहुंचाने के एक गाड़ी का इंतजाम किया जाए वरना वो पैदल ही अपने घर जाएंगे.

बता दें तमिलनाडु में 309 लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) से पीड़ित बताए गए हैं इसमें 6 लोगों को उपचार के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है और एक की मौत हो गई है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts