Coronavirus: तेलंगाना में 16 फार्मेसी पर लगा ताला, दोगुने दाम में बेच रहे थे मास्क

कुछ दिन पहले ही स्वास्थ्य मंत्री (Health Minister) इतेला राजेंद्र (Etela Rajender) ने मेडिकल स्टोर (Medical Store) और फार्मेसी (Pharmacy) मालिकों को चेताया था कि लोगों से मास्क (Mask) की मनमानी कीमत वसूली तो उन पर कड़ी कर्रवाई की जाएगी.
Coronavirus 16 pharmacy locked in Telangana, Coronavirus: तेलंगाना में 16 फार्मेसी पर लगा ताला, दोगुने दाम में बेच रहे थे मास्क

कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते प्रकोप के कारण बाजार में मास्क (Mask) और सेनिटाइजर (Sanitizer) मांग बढ़ गई. बढ़ती मांग के कारण मार्केट (Market) में मास्क और सेनिटाइजर के स्टॉक (Stock) में भी काफी कमी आई है, जिसके कारण इनके दाम बढ़ गए हैं और कई जगहों पर ब्लैक में भी बेचे जा रहे हैं. इस कड़ी में तेलंगाना सरकार (Telangana Government) ने करीब 16 मेडिकल स्टोर्स (Medical Stores) को बंद कर दिया है.

दरअसल कुछ दिन पहले ही स्वास्थ्य मंत्री (Health Minister) इतेला राजेंद्र (Etela Rajender) ने मेडिकल स्टोर (Medical Store) और फार्मेसी (Pharmacy) मालिकों को चेताया था कि अगर कोरोना वायरस (Coronavirus) का डर दिखाकर लोगों से मास्क की मनमानी कीमत वसूली तो उन पर कड़ी कर्रवाई की जाएगी.

इसी कड़ी में स्वास्थय विभाग (Health Department) के ड्रग इंस्पेक्टर (Drug Inspector) ने हैदराबाद (Hyderabad) में कई जगहों पर छापा मारकर 16 फार्मेसी (Pharmacy) को बंद करवा दिया. ये सभी कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते आम जनता को दोगुने-तिगुने रेट पर मास्क बेच रहे थे.

दुनियाभर में फैले जानलेवा कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते ईरान (Iran) में करीब दो हजार लोग फंसे हुए हैं. जिसमें करीब 11 लोग हैदराबाद (Hyderabad) के हैं. यह सभी लोग ईरान (Iran) और इराक (Iraq) घूमने गए थे. कोरोना वायरस की वजह से वहां से भारत (India) आने वाले विमानों (Flight) को रद्द कर दिया गया है, जिसकी वजह से वे ईरान से वापस नहीं लौट पा रहे हैं, उन्होंने भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar) से मदद की गुहार लगाई है.

Related Posts