Coronavirus: दिल्ली में तबलीगी जमात के 1800 लोग क्वारंटीन में, राजधानी में 445 पॉजिटिव केस

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि दिल्ली में अब तक कुल 445 केस सामने आए है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में स्थानीय प्रसारण (Local Transmission) है, लेकिन सामुदायिक प्रसारण (Community Transmission) नहीं है.
Coronavirus 1800 people of Tabligi Jamaat in Delhi in Quarantine, Coronavirus: दिल्ली में तबलीगी जमात के 1800 लोग क्वारंटीन में, राजधानी में 445 पॉजिटिव केस

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 2209 पॉजिटिव केस हो गए हैं. राजधानी दिल्ली (Delhi) में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 445 हो गई है, जिसमें की 11 मरीज ICU में और पांच मरीज वेंटिलेटर पर हैं बाकी सभी की हालत स्थिर है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि दिल्ली में अब तक कुल 445 केस सामने आए है, जिसमें स्थानीय प्रसारण के कारण केवल 40 मामले आए है. बाकी मामले विदेश यात्रा और निजामुद्दीन मरकज (Nizamuddin Markaz) के कारण हैं. यह कुछ ऐसा है जो मुझे विश्वास दिलाता है कि कोरोना यहां नहीं फैल रहा है, यहां स्थिति नियंत्रण में है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

दिल्ली में नहीं है कम्युनिटी ट्रांसमिशन

केजरीवाल ने आगे बताया कि दिल्ली में COVID-19 के रोगियों में से जो भर्ती हैं, उनमें से 11 ICU में हैं और 5 वेंटिलेटर पर हैं, अन्य सभी स्थिर स्थिति में हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली में स्थानीय प्रसारण (Local Transmission) है, लेकिन सामुदायिक प्रसारण (Community Transmission) नहीं है.

बढ़ सकते हैं दिल्ली में पॉजिटिव केस

सीएम केजरीवाल ने कहा कि मरकज से संबंधित लगभग 2300 लोगों में से 500 में कोरोना के लक्षण दिखाई दिए हैं, जिनको अस्पतालों में भर्ती किया गया है. 1800 लोग क्वारंटीन में है. हम उन सभी का टेस्ट कर रहे हैं, उनकी रिपोर्ट 2-3 दिनों में आ जाएंगी, इससे पॉजिटिव मामलों में वृद्धि हो सकती है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts