Coronavirus: संसद में सामान्य विजिटर्स पर लगी रोक, सांसदों को एक जगह इकट्ठा न होने की सलाह

संसदीय सचिवालय (Parliament Secretariat) की तरफ से जारी एडवाइजरी (Advisory) में कहा गया है कि सांसद (MP) अपने आस-पास साफ-सफाई का ध्यान रखें. अनावश्यक विजिटर्स को भी साथ लाने पर रोक लगा दी गई है.
Coronavirus ban on general visitors in parliament, Coronavirus: संसद में सामान्य विजिटर्स पर लगी रोक, सांसदों को एक जगह इकट्ठा न होने की सलाह

जानलेवा कोरोना वायरस (Coronavirus) दुनिया के लगभग सभी देशों में तेजी से फैलता ही जा रहा है. भारत में भी अब तक 31 लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं. इसी के मद्देनजर में संसदीय सचिवालय (Parliament Secretariat) ने सभी सांसदों (MPs) और विजिटर्स (Visitors) के लिए दिशा-निर्देश (Advisory) जारी किए हैं, जिसके मुताबिक सांसदों को साफ-सफाई की ध्यान रखने के लिए कहा गया है और सामान्य विजिटर्स पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया गया है.

संसदीय सचिवालय (Parliament Secretariat) की तरफ से जारी एडवाइजरी (Advisory) में कहा गया है कि सांसद (MP) अपने आस-पास साफ-सफाई का ध्यान रखें. इसमें कहा गया है कि संक्रमण (Infection) के खतरे को देखते हुए जो एहतियात बरतने को स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से कहा गया है, उनका ध्यान रखें. साथ ही सांसदों से एक जगह इकट्ठा होने से बचने के लिए भी कहा गया है.

इसके साथ ही संसद में सामान्य विजिटर्स (General Visitors) पर भी पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया गया है. एडवाइजरी के मुताबिक अनावश्यक विजिटर्स को भी साथ लाने पर रोक लगा दी गई है. इसके साथ ही व्हाइट पास (White Pass) के साथ संसद की कार्यवाही (Parliament proceedings) देखने आने वाले विजिटर्स पर भी संसद परिसर (Parliament Complex) में घूमने-फिरने पर रोक लगा दी गई है.

वहीं सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने शुक्रवार को अंतर्राष्ट्रीय सीमा (International Border) पर पाकिस्तान (Pakistan) के साथ वाघा-अटारी संयुक्त जांच चौकी (Wagah-Attari Border) पर रिट्रीट समारोह (Beating Retreat) को अस्थायी रूप से रोकने का फैसला किया है. ऐसा कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रसार से निपटने के मद्देनजर किया गया है.

Related Posts