Coronavirus: दिल्ली सरकार ने सभी तरह के हुक्का पर लगाया बैन, कहा- बढ़ सकता है संक्रमण का खतरा

ऐसा माना गया है कि हुक्का आपस में शेयर करने से Covid-19 संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ जाता है. बता दें कि दिल्ली में अब तक 1,38,482 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं और 4,021 मरीजों की मौत हुई है.
Coronavirus Delhi government bans all types of hookah, Coronavirus: दिल्ली सरकार ने सभी तरह के हुक्का पर लगाया बैन, कहा- बढ़ सकता है संक्रमण का खतरा

देश की राजधानी में दिल्ली (Delhi) में कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते तत्काल प्रभाव से सार्वजनिक जगहों पर किसी भी तरह के हुक्का (Hookah) पर बैन लगा दिया गया है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

दरअसल ऐसा माना गया है कि हुक्का आपस में शेयर करने से Covid-19 संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ जाता है. बता दें कि दिल्ली में अब तक 1,38,482 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं और 4,021 मरीजों की मौत हुई है.

दिल्ली सरकार का आदेश- सभी तरह की हुक्का पर बैन

इसके लिए दिल्ली सरकार ने एक औपचारिक आदेश जारी कर कहा, “तंबाकू वाला हुक्का या फिर हर्बल हुक्का, वाटर पाइप और अन्य हुक्का जैसे यंत्रों का सभी होटल, रेस्टोरेंट, खाने की दुकान, बार, पब और डिस्को समेत सभी सार्वजनिक स्थानों पर इस्तेमाल तुरंत प्रभाव से निषेध किया जाता है.” इसमें कहा गया कि यह फैसला कोरोना की रोकथाम के लिए लिया गया है.

दिल्ली में 24 घंटों में 805 नए केस और 17 की मौत

वहीं दिल्ली सरकार (Delhi Government) के सोमवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस संक्रमण (Coronavirus) के 805 नए मामले सामने आए हैं जबकि इससे पहले रविवार को एक दिन में 961 मामले सामने आए थे. वहीं पिछले 24 घंटों में 17 मरीजों की मौत हुई है जबकि इससे एक दिन पहले 15 मरीजों की मौत दर्ज की गई थी.

दिल्ली का रिकवरी रेट हुआ 89.72 प्रतिशत

दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 937 मरीज ठीक हुए हैं, वहीं रविवार को यह आंकड़ा 1,186 था. राजधानी में अब तक 1,24,254 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं. इसी के साथ दिल्ली का कोरोना रिकवरी रेट 89.72 प्रतिशत हो गया है. अब दिल्ली में एक्टिव मामलों की संख्या केवल 7.37 प्रतिशत बची है. वहीं शहर में अब तक इस वायरस से संक्रमित 2.90 प्रतिशत मरीजों की मौत हो चुकी है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts