Coronavirus: दिल्ली-मॉस्को फ्लाइट का पायलट निकला संक्रमित, आधे रास्ते से वापस लौटा विमान

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एयर इंडिया (Air India) का A-320 विमान, जिसमें कोई यात्री सवार नहीं था, वो वंदे भारत मिशन (Vande Bharat Mission) के तहत फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए मॉस्को जा रहा था.

एयर इंडिया (Air India) की दिल्ली-मॉस्को (Delhi-Moscow) एयरबस A-320 नियो (VT-EXR) उड़ान को उस समय आधे रास्ते से वापस लौटना पड़ा, जब ग्राउंड स्टाफ को यह पता चला कि विमान का पायलट कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित है.

हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक, अधिकारियों ने कहा कि उड़ान भरने से पहले किए गए सैंपल टेस्ट की रिपोर्ट में गलती के कारण पायलट को नेगेटिव मान लिया गया था.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

उज्बेकिस्तान से विमान को बुलाया वापस

PTI न्यूज एजेंसी ने एयर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से कहा, “एयर इंडिया का A-320 विमान, जिसमें कोई यात्री सवार नहीं था, वो वंदे भारत मिशन (Vande Bharat Mission) के तहत फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए मॉस्को जा रहा था, जैसे ही विमान उज्बेकिस्तान के हवाई क्षेत्र में पहुंचा, तो ग्राउंड स्टाफ को पता चला कि दोनों में से एक पायलट Covid-19 से संक्रमित है.”

क्वारंटीन किए गए सभी क्रू मेंबर्स

अधिकारी ने आगे बताया कि उड़ान को तुरंत लौटने के लिए कहा गया और शनिवार को दोपहर करीब 12.30 बजे विमान वापस दिल्ली लौट आया. फ्लाइट के वापस आने पर क्रू मेंबर्स को क्वारंटीन कर दिया गया है. अधिकारियों के अनुसार, फंसे हुए भारतीयों को वापस लाने के लिए एक और विमान मॉस्को भेजा जाएगा.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts