Coronavirus: LNJP में दिल्ली का दूसरा प्लाज्मा बैंक बनकर तैयार, अस्पताल के पास 200 थेरेपी की मंजूरी

इससे पहले ILBS हॉस्पिटल में दिल्ली (Delhi) का पहला प्लाज्मा बैंक (Plasma Bank) बनाया गया था, जहां प्लाज्मा डोनेट करने वाले कम और अस्पतालों से प्लाज्मा लेने वाले ज़्यादा पहुंच रहे थे.
Coronavirus Delhi's second plasma bank ready in LNJP, Coronavirus: LNJP में दिल्ली का दूसरा प्लाज्मा बैंक बनकर तैयार, अस्पताल के पास 200 थेरेपी की मंजूरी

देशभर में कोरोनावायरस (Coronavirus) का प्रकोप अभी भी बढ़ता ही जा रहा है. राजधानी दिल्ली (Delhi) का भी हाल काफी बुरा है. इसी कड़ी में राजधानी में कोरोना मरीजों की मदद के लिए दूसरा प्लाज्मा बैंक (Plasma Bank) भी बन कर तैयार हो गया है.

LNJP में बना दिल्ली का दूसरा प्लाज्मा बैंक 

यह प्लाज्मा बैंक दिल्ली में Covid-19 मरीज़ों का इलाज कर रहे सबसे बड़े सरकारी अस्पताल LNJP में तैयार हुआ है. LNJP अस्पताल के ब्लड बैंक विभाग में इस प्लाज्मा बैंक का सेट-अप किया गया है, जहां एक दिन में 15 लोगों के प्लाज्मा दान करने का इंतज़ाम है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

LNJP को मिली 200 प्लाज्मा थेरेपी की अनुमति

बता दें कि LNJP अस्पताल को 200 प्लाज्मा थेरेपी (Palsma Therapy) की अनुमति मिली है. इसी कड़ी में अस्पताल प्लाज्मा डोनेशन की सभी सुविधाएं की गई हैं, ताकि भर्ती मरीजों को इसके लिए चक्कर न काटने पड़े. इसके लिए अस्पताल में प्लाज्मा डोनेशन मशीन भी लगाई गई है.

काउंसलर करेंगे ठीक हो चुके मरीजों से प्लाज्मा डोनेट की अपील

इसके लिए प्लाज्मा डोनर के लिए LNJP अस्पताल में एक ग्रीन कॉरिडोर भी बनाया गया है. अस्पताल ने एक्सपर्ट काउंसलर भी तैनात किए हैं, जो कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों और उनके परिवार से फोन के जरिए संपर्क करेंगे.

ILBS हॉस्पिटल में बना था पहला प्लाज्मा बैंक

मालूम हो कि इससे पहले ILBS हॉस्पिटल में दिल्ली का पहला प्लाज्मा बैंक बनाया गया था, जहां प्लाज्मा डोनेट करने वाले कम और अस्पतालों से प्लाज्मा लेने वाले ज़्यादा पहुंच रहे थे. ऐसे में अब LNJP में दूसरा प्लाज्मा बैंक बनने से ILBS हॉस्पिटल वाले प्लाज्मा बैंक से दवाब कम होगा.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts