देश में कोरोना को हरानेवालों ने बनाया रिकॉर्ड, पिछले 24 घंटे में 1 लाख से ज्यादा मरीज ठीक

भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus in India) के मामलों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. इस बीच रिकवरी रेट (Corona Recovery Rate in India) पर एक राहत देनेवाली खबर और आई है.

Corona-Recovery-Rate

भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus in India) के मामलों की संख्या भले तेजी से बढ़ रही है लेकिन इस बीच एक राहत देनेवाली खबर और आई है. पिछले 24 घंटे में 1,01,468 लोगो कोरोना से रिकवर हुए हैं. इतना ही नहीं भारत में पिछले तीन दिनों से लगातार 90 हजार से ज्यादा मरीज कोरोनावायरस से ठीक हुए हैं. हेल्थ मिनिस्ट्री ने खुद यह जानकारी दी है. बता दें कि कोरोना के मामलों में भारत दुनिया में दूसरे नंबर पर है. भारत से आगे सिर्फ अमेरिका है.

मंगलवार को हेल्थ मिनिस्ट्री ने बताया कि पिछले तीन दिनों में काफी बड़ी संख्या में लोगों ने कोरोना को हराया है. बताया गया कि तीनों दिन लगातार सबसे ज्यादा मरीजों के ठीक होने का रेकॉर्ड बना है. इन तीनों ही दिन 90-90 हजार लोग रिकवर हुए.

80 फीसदी से ज्यादा है भारत में कोरोना रिकवरी रेट

हेल्थ मिनिस्ट्री ने आगे बताया कि फिलहाल देश में कोरोना का रिकवरी रेट (Corona Recovery Rate in India) 80 फीसदी के पार है. बता दें कि पिछले ही दिनों भारत दुनियाभर में कोरोना रिकवरी में पहले नंबर पर आ गया था. मतलब दुनियाभर में सबसे ज्यादा भारतीयों ने ही कोरोना को मात दी है.

करीब 10 लाख हैं ऐक्टिव कोरोना केस

बता दें कि भारत में कोरोना केसों की संख्या 55 लाख पार हो चुकी है. पिछले 24 घंटे में 75 हजार मरीज सामने आए थे. वहीं 1,053 लोगों की मौत हुई थी. अबतक देश में कुल 55, 62,664 कोरोना मरीज मिले हैं. इसमें से 9,75,861 फिलहाल ऐक्टिव हैं. वहीं 44,97,868 लोग ठीक हुए और 88,935 लोगों ने कोरोना से जान गंवाई.

Related Posts