Coronavirus: भारत ने जारी की एडिशनल ट्रैवल एडवाइजरी, यूरोपियन देश के यात्रियों पर लगा बैन

सरकार ने 11 मार्च को ट्रैवल एडवाइजरी (Travel Advisory) जारी की थी, इसी एडवाइजरी के तहत सोमवार को एडिशनल ट्रैवल एडवाइजरी (Additional Travel Advisory) जारी की गई है.
Coronavirus India issued additional travel advisory, Coronavirus: भारत ने जारी की एडिशनल ट्रैवल एडवाइजरी, यूरोपियन देश के यात्रियों पर लगा बैन

जानलेवा कोरोना वायरस (Coronavirus) दुनियाभर में अब तक 7 हजार से ज्यादा लोगों की जान ले चुका है और लगातार इसका प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. इसी के चलते भारत सरकार (Government of India) ने एडिशनल ट्रैवल एडवाइजरी (Additional Travel Advisory) जारी की है.

दरअसल 11 मार्च को सरकार ने ट्रैवल एडवाइजरी (Travel Advisory) जारी की थी, इसी एडवाइजरी के तहत सोमवार को एडिशनल ट्रैवल एडवाइजरी (Additional Travel Advisory) जारी की गई है.

इस एडिशनल ट्रैवल एडवाइजरी के मुताबिक…

  • 18 मार्च की आधी रात से कतर (Qatar),यूएई (UAE),ओमान (Oman) और कुवैत (Kuwait) से आने-जाने वाले यात्रियों को 14 दिन की क्वारंटाइन (Quarantine) पीरियड से गुजरना अनिवार्य है.
  • यूरोपियन देशों (European Countries), यूरोपियन फ्री ट्रेड एसोसिएशन (European Free Trade Association), टर्की (Turkey) और यूनाइटेड किंगडम (UK) से भारत (India) आने वाले यात्रियों पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया है. इन देशों के यात्रियों को कोई भी एयरलाइन (Airlines) अपने जहाज में जगह नहीं देगी.
  • ये सभी निर्देश 31 मार्च तक जारी रहेंगे. साथ ही इनकी आगे भी समीक्षा होगी.

Coronavirus India issued additional travel advisory, Coronavirus: भारत ने जारी की एडिशनल ट्रैवल एडवाइजरी, यूरोपियन देश के यात्रियों पर लगा बैन

मालूम हो कि भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 114 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं, जिसमें 17 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं. इसके साथ ही 13 मरीज रिकवर कर चुके हैं और दो लोगों की मौत हो गई है.

Related Posts