Coronavirus: Lockdown के चलते IRCTC ने 30 अप्रैल तक रद्द की प्राइवेट ट्रेनों की बुकिंग

IRCTC के प्रवक्ता की तरफ से जारी किए गए बयान में बताया गया कि IRCTC ने 30 अप्रैल तक अपनी 3 निजी ट्रेनों की बुकिंग निलंबित कर दी है. IRCTC तीन निजी ट्रेनें चलाती है, जिसमें 2 तेजस ट्रेनें और 1 काशी महाकाल एक्सप्रेस शामिल है.
Coronavirus IRCTC cancels private trains booking, Coronavirus: Lockdown के चलते IRCTC ने 30 अप्रैल तक रद्द की प्राइवेट ट्रेनों की बुकिंग

कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते देश में 21 दिन का लॉकडाउन (Lockdown) जारी है. सड़क से लेकर हवाई यातायात भी देश में पहले से ही रुक चुका है. इसी कड़ी में इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) अपनी निजी ट्रोनों की बुकिंग 30 अप्रैल तक रद्द करने का फैसला लिया है.

IRCTC के प्रवक्ता की तरफ से जारी किए गए बयान में बताया गया, “IRCTC ने 30 अप्रैल तक अपनी 3 निजी ट्रेनों की बुकिंग निलंबित कर दी है. IRCTC तीन निजी ट्रेनें चलाती है, जिसमें 2 तेजस ट्रेनें और 1 काशी महाकाल एक्सप्रेस शामिल है. तीनों ट्रेनों में टिकट बुक करने वाले सभी यात्रियों को पूरा रिफंड मिलेगा.”

बता दें कि लॉकडाउन के कारण इन तीनों ट्रेनों में 25 मार्च से 15 अप्रैल तक बुकिंग बंद कर दी गई थी, लेकिन मंगलवार को IRCTC ने इसे 30 अप्रैल तक बढ़ाने का फैसला लिया है. अधिकारियों ने बताया कि देशभर में लगातार बढ़ रहे Covid-19 के मामलों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

किस रूट पर चलती है कौनसी ट्रैन?

  • लखनऊ-नई दिल्ली मार्ग पर चलने वाली तेजस एक्सप्रेस
  • अहमदाबाद-मुंबई मार्ग पर चलने वाली तेजस एक्सप्रेस
  • वाराणसी-इंदौर मार्ग पर चलने वाली काशी महाकाल एक्सप्रेस

लॉकडाउन बढ़ाने की मांग कर रहीं राज्य सरकारें

वहीं इससे पहले सरकारी सत्रों ने बताया कि कई राज्य सरकारों और विशेषज्ञों ने हालात को देखते हुए केंद्र सरकार से लॉकडाउन को बढ़ाने की मांग की है. इतना ही नहीं केंद्र सरकार भी लॉकडाउन बढ़ाने का विचार भी कर रही है. हालांकि इसकी अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts