Coronavirus: PM की VC में भी उठा निजामुद्दीन मरकज का मुद्दा, मुख्यमंत्रियों ने जताई चिंता

मुख्यमंत्रियों ने कहा कि जमात में शामिल लोगों को तलाश करके उनका टेस्ट कराया जा रहा है और संदिग्ध लोगों को क्‍वारंटीन (Quarantine) या अस्पताल में भेजा जा रहा है.
Coronavirus issue of Nizamuddin Markaz in PM's VC, Coronavirus: PM की VC में भी उठा निजामुद्दीन मरकज का मुद्दा, मुख्यमंत्रियों ने जताई चिंता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (VC) के जरिए सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करीब तीन घंटे लंबी बैठक की और Covid-19 से बचाव के विभिन्न स्तर पर उठाए जा रहे कदमों की समीक्षा की. इस बैठक में पीएम मोदी के साथ प्रधानमंत्री आवास से गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन भी शामिल हुए.

मीटिंग में कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने निजामुद्दीन मरकज (Nizamuddin Markaz) से लौटकर देश के अलग-अलग हिस्से में गए जमात के लोगों की वजह से संक्रमण के खतरे को लेकर चिंता जाहिर की. मुख्यमंत्रियों ने कहा कि जमात में शामिल लोगों को तलाश करके उनका टेस्ट कराया जा रहा है और संदिग्ध लोगों को क्‍वारंटीन (Quarantine) या अस्पताल में भेजा जा रहा है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने भी मरकज की वजह से कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या में हुई बढ़ोतरी के बारे में बताया और जमात में शामिल लोगों से फैलने वाले संक्रमण को रोकने के लिए जरूरी कदम उठाने पर जोर दिया.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

युद्ध स्तर पर काम करने की जरूरत

पीएम ने मुख्यमंत्रियों से कहा कि युद्ध स्तर पर काम करने की जरूरत है. पीएम ने कहा कि जिन इलाकों में वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या ज्यादा मिल रही है, उन्हें चिन्हित करके ये सुनिश्चित किया जाए कि वहां से दुसरे इलाकों में ये ना फैल पाए. प्रधानमंत्री ने सभी मुख्यमंत्रियों से कहा कि Coronavirus ने हमारे धर्म और आस्था पर भी हमला किया है, जीने के तरीके को खतरे में डाला है, इसलिए विभिन्न समुदाय के कम्युनिटी लीडर्स और एनजीओ सभी को मिलजुलकर इसका सामना करना पड़ेगा.

लॉकडाउन के बाद क्या होगा

पीएम ने मुख्यमंत्रियों से कहा कि 14 अप्रैल को लॉकडाउन (Lockdown) खत्म होने के बाद भी विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है. खासकर तब जब लोग बाहर निकलेगें. पीएम ने इसे लेकर सभी राज्य सरकारों से तैयारी करने के लिए कहा है और सुझाव मांगे कि लॉकडाउन के बाद भी कैसे सोशल डिस्टेसिंग बनाए रखी जा सकती है.

वहीं बैठक में शामिल गृह मंत्री अमित शाह ने लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान कुछ राज्यों को सख्ती के साथ इसे पालन करने के लिए कहा और इस मामले में केंद्र सरकार की तरफ से जारी दिशा-निर्देशों को ठीक से लागू करने की हिदायत दी.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts