Coronavirus: दुनिया भर में करीब 9 लाख संक्रमित, 42 हजार से ज्यादा की मौत, 24 घंटे के सारे अपडेट्स

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus in India) के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. मंगलवार को देश में COVID-19 के 315 नए मामले सामने आए हैं. ये पहली बार है, जब देश में एक दिन में तीन सौ से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं. COVID-19 से जुड़ी हर खबर के लिए पढ़ें- Coronavirus Latest Updates:
Coronavirus Latest Updates india, Coronavirus: दुनिया भर में करीब 9 लाख संक्रमित, 42 हजार से ज्यादा की मौत, 24 घंटे के सारे अपडेट्स

दुनिया के 180 से ज्यादा देश इस वक्त कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के चपेट में हैं. जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के मुताबिक अब तक दुनियाभर में साढ़े 8 लाख से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं, 42 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. Covidindia.org के मुताबिक, अब तक देश में 1745 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. जिनमें 1540 लोग अस्पताल में भर्ती हैं और 151 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं 54 लोगों की मौत हो चुकी है.

मंगलवार को देश में COVID-19 के 315 नए मामले सामने आए हैं. ये पहली बार है, जब देश में एक दिन में तीन सौ से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं. कोरोना महामारी को देखते हुए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन (Lockdown) चल रहा है. जिसका आज आठवां दिन है.

COVID-19 से जुड़ी हर खबर के लिए पढ़ें- Coronavirus Latest Updates:

  • अमेरिका में कोरोना वायरस से पिछले 24 घंटे में 884 लोगों की मौत हुई है.

  • ओडिशा पुलिस ने सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस से जुड़ी अफवाह फैलाने को लेकर बुधवार को तीन लोगों को गिरफ्तार किया.

  • अमेरिका में कोरोना वायरस की चपेट में आने से 6 हफ्ते के बच्चे की मौत हो गई.

  • असम पुलिस लॉकडाउन के दौरान गैर-जरूरी काम से बाहर निकलने वालों पर एक्शन ले रही है.

  • कोरोना वायरस महामारी लगातार विस्तार कर रही है. मध्य प्रदेश में इंदौर में सबसे ज्यादा मरीज पाए जा रहे हैं. यहां सरकारी अमला अपनी जिम्मेदारी का निर्वाहन कर रहे हैं.
  • बुधवार को स्वास्थ्य विभाग का एक टीम रानीपुरा क्षेत्र में बीमार महिला के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए गई थी, तभी कुछ लोगों ने टीम पर पथराव कर दिया.
  • पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, रानीपुरा क्षेत्र में चिकित्सा विभाग का दल टाट पट्टी बाखल में कुछ महिलाओं को चेकअप के लिए साथ लेकर अस्पताल पहुंची थी. इसका रहवासियों ने विरोध किया और पुलिस के बैरिकेड तोड़कर टीम पर पथराव कर दिया. इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने माहौल को शांत करवाया.
  • तेलंगाना में कोरोना पॉजिटिव के 30 नए मामले सामने आए हैं. साथ ही बुधवार को राज्य में तीन कोरोना पीड़ितों की मौत हुई. राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या 9 हो गई है.

  • केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान ने बुधवार को कहा कि गेहूं आधारित औद्योगिक इकाइयां भी संबंधित जिलाधिकारी (डीएम) की अनुशंसा पर एफसीआई से सीधे गेहूं खरीद सकती हैं.
  • देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान देश के अधिकांश हिस्सों में अनाज मंडियां बंद होने से आटा मिलों को गेहूं की आपूर्ति नहीं हो पा रही है. इसी को ध्यान में रखते हुए सरकार ने देशभर की मिलों व औद्योगिक इकाइयों को भारतीय खाद्य निगम यानी एफसीआई से बगैर ई-ऑक्शन के सीधे गेहूं खरीदने की अनुमति दी है, मगर इसके लिए संबंधित जिलाधिकारी की सिफारिश जरूरी है.
  • पासवान ने एक टवीट के जरिए कहा, “एफसीआई के पास अनाज का पर्याप्त अतिरिक्त स्टॉक मौजूद है. राज्य सरकारें ई-ऑक्शन में शामिल हुए बिना तय दर पर एफसीआई से अनाज खरीद सकती हैं. गेहूं आधारित औद्योगिक इकाइयां भी संबंधित जिलाधिकारी की अनुशंसा पर एफसीआई से तय दर पर सीधे गेहूं खरीद सकती हैं.”

  • भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उत्तर प्रदेश के सरधना से विधायक संगीत सोम ने कहा कि कहा कि दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात में शामिल हुए लोग यहां कोरोना आंतकवाद फैला रहे हैं. जानबूझ कर विदेशों से लोग भारत भेजे गए, जिससे यहां यह बीमारी फैले.
  • संगीत सोम ने एक चैनल को दिए गए साक्षात्कार में कहा, “दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात के शामिल लोगों के साथ आतंकवादियों की तरह व्यवहार होना चाहिए. यह सोची समझी साजिश के तहत किया गया है. कोरोना वायरस के बचने के लिए जहां इस समय पूरा देश घर में है तो यह लोग एक साथ क्या कर रहे थे. जहां एक तरफ विश्वभर में कोरोना वायरस फैल रहा है, वहीं देश में साजिश के साथ कोरोना आतंकवाद फैलाया जा रहा है.”
  • फ्रांस में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 509 लोगों की मौत हुई है. यह फ्रांस अबतक कोरोना से एक दिन में हुई मौतों का सबसे बड़ा आंकड़ा है.
  • उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के देवीपाटन मण्डल सेवा प्रबंधक रमेश कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है. बिना अनुमति मुख्यालय छोड़ने पर रमेश कुमार पर यह कार्रवाई की गई है.
  • कोविड-19 संक्रमण के मद्देनजर सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों, सेवा प्रबंधकों, सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक को उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए थे. वर्तमान हालात को देखते हुए बिना अनुमति मुख्यालय न छोड़ने के निर्देश जारी थे.
  • हाल ही में रमेश कुमार को राजधानी लखनऊ में हुए एक सेमिनार में बेस्ट सेवा का अवार्ड भी मिला था. एमडी परिवहन निगम डॉ राजशेखर ने ही रमेश कुमार को बेस्ट सेवा का अवार्ड दिया था.
  • आज आंध्र प्रदेश में कोरोना के संक्रमण के 24 नए मामले सामने आए. इसी के साथ राज्य में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 111 हो गई है.
  • राजस्थान में आज कोरोनावायरस से संक्रमण के 27 नए मामले सामने आए. इसी के साथ राज्य में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 102 हो गई है. आज आए 27 मामलों में से 11 लोग तबलीगी जमात में शामिल थे. उनमें से चार टोंक और 7 चुरू के रहने वाले हैं. वहीं 13 मामले जयपुर के रामगंज इलाके से सामने आए. जोधपुर से भी आज दो मामले कोरोना संक्रमित होने के आए.
  • उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के बाद मुजफ्फरनगर में पुलिस पर हमला किया हुआ है. लॉक डाउन के उल्लंघन की सूचना पर पहुंचे पुलिसकर्मियों को वहां मौजूद लोगों ने जमकर पीटा. इस घटना के चलते सब इंस्पेक्टर और कॉन्स्टेबल घायल हो गए हैं. वहीं दरोगा की हालत गंभीर बनी हुई है और उन्हें मेरठ रेफर किया गया है. एसएसपी मुजफ्फरनगर के मुताबिक तीन अभियुक्तों को इस मामले में गिरफ्तार किया जा चुका है, अन्य की तलाश जारी है.मुंबई के धारावी स्लम में एक 56 वर्षीय शख्स की कोरोनावायरस से संक्रमित पाए जाने के चंद घंटों बाद ही उसकी मौत हो गई है.
  • उत्तर प्रदेश के मेरठ में कोरोना वायरस का एक और पॉजिटिव केस मिला है. तब्लीगी जमात निजामुद्दीन मरकज से लौटे इंडोनेशिया के जमाती की पुष्टि कर ली गई है. यह जमाती 29 मार्च को सरधना आया था, पुलिस ने सरधना मस्जिद से 9 जमातियों को क्वारंटाइन कराया था. 8 इंडोनेशियाई जमातियों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. 47 रिपोर्ट्स मेडिकल माइक्रोबायोलॉजी लैब में भेजी गई थी जांच के लिए. 1 रिपोर्ट पॉजीटिव आई, बाकी निगेटिव. मेरठ में 20 पहुंचा कोरोना वायरस पीड़ितों का आंकड़ा. एक बुजुर्ग की हो चुकी है मौत.
  • ओलंपिक गेम्स के स्थगित होने के बाद अब COVID-19 के चलते  2020 विंबलडन टैनिस चैंपियनशिप रद्द हो गई है
  • महाराष्ट्र में कोरोनावायरस से मरने वाले लोगों की संख्या 16 हो गई है.
  • कोरोना के मद्देनज़र पलायन करने वाले सभी तरह के मज़दूर व रेहडी पटरी लगानेवालों को लॉक डाउन की अवधि में उनका वेतन या न्यूनतम वेतन दिए जाने की मांग वाली याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर हुई, जिसपर कल हो सकती है सुनवाई. सामाजिक कार्यकर्ता हर्ष मंदर और अंजलि भारद्वाज ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है जिसमें केन्द्र सरकार और राज्य सरकारों से इन लोगों को वेतन दिलवाने की मांग की गई है.
  • महाराष्ट्र में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 335 हो गई है. जम्मू कश्मीर में 7 नए मामले दर्ज होने के बाद कुल संख्या 62 हो गई है. 58 मामले फिलहाल एक्टिव हैं, दो की मौत हो गई है और दो रिकवर हो चुके हैं.
  • गृह सचिव अजय भल्ला ने राज्यों को दी शख्स हिदायत- कहा कई राज्यों द्वारा जरूरत से ज्यादा छूट दी जा रही है. सख्ती और बढ़ाने की जरूरत है. सभी राज्यों के मुख्य सचिवों को लिखा पत्र.
  • तमिलनाडु में आज 110 नए कोरोनावायरस पॉजिटिव मामले दर्ज हुए हैं, सारे लोग दिल्ली में मरकज के धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लेकर लौटे थे. अब तक कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 234 तक पहुंच गई है.
  • विदेश मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में वैश्विक सहयोग के लिए अब तक 10 राष्ट्र प्रमुखों से द्विपक्षीय स्तर पर बात की है. जिसमें फ्रांस, कतर, UAE, रूस, ब्रिटेन और इज़रायल शामिल है.
  • भारत सरकार ने पीएमकेयर में विदेशों से मिलने वाले दान को इजाजत दे दी है. पीएम ने विदेश में मौजूद भारतीय राजनयिकों से कहा है कि अगर कोई देश या विदेशी संस्था COVID19 के खिलाफ लड़ाई में भारत की मदद करना चाहता है तो PM care फंड में डोनेशन दे सकता है. साथ ही जरूरी मेडिकल सामान जैसे वेंटिलेटर, N95 और सर्जीकल मास्क एवं PPE किट के लिए कुछ देशों में स्थित भारतीय राजनयिकों को प्रधानमंत्री ने वहां से यथासभंव आपूर्ति करवाने की व्यवस्था करने के लिए कहा है.
  • उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना वायरस को लेकर आंकड़े जारी किए हैं. उत्तर प्रदेश में अब तक 1614 लोगों में कोरोना जैसे लक्षण पाए गए हैं. कोरोना प्रभावित देशों से अब तक 54,156 लोग उत्तर प्रदेश लौटे हैं. अब तक 116 लोगों की जांच पॉजिटिव पाई गई है. नोएडा में 48, मेरठ में 19, आगरा के 12, लखनऊ 9, गाजियाबाद 7, बरेली में 6, बुलन्दशहर मे 3, शामली 2, पीलीभीत 2, वाराणसी 2, लखीमपुर खीरी 1, मुरादाबाद 1, कानपुर 1, जौनपुर 1, शामली 1, बागपत में 1 मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव. 12,414 लोगों को 28 दिन के ऑब्जरवेशन पर रखा गया है. 8 आगरा 2 गाजियाबाद और 6 नोएडा,1 लखनऊ समेत 17 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं. यूपी के हवाई अड्डों पर अब तक 26,369 लोगों की जांच की गई है.
  • पश्चिम बंगाल में 37 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हैं, जिनमें से 3 की मौत हो गई है और 3 इलाज के बाद ठीक हो गए हैं.
  • बिहार में कोरोना से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 24 हो गई है. पटना के RMRI रिसर्च सेंटर में 84 सैंपल की जांच की गई जिसमें 83 जांच रिपोर्ट निगेटिव आईं और एक गया की रहने वाली 40 वर्षीय महिला की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव निकली.
  • दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ देशों ने टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके कोरोना से बचने की कोशिश की है, उन्होंने संक्रमित लोगों के फोन ट्रेस किए हैं. मैं और एलजी सहाब ने फैसला किया कि जो लोग क्वारन्टीन हैं ऐसे सभी लोगों के फोन ट्रेस करेंगे कि वो किसके संपर्क में थे. 11,084 के कल फोन ट्रेस किए गए. 14,345 के नंबर आज दे देंगे. इससे पता चलेगा कि जो लोग होम क्वारंटाइन है. वह घर पर रह रहे हैं या बाहर घूम रहे हैं.
  • केजरीवाल ने कहा कि जितने लोग हैं जो राशन लेना चाहते हैं, गरीब हैं, लेकिन उनके पास राशन कार्ड नहीं है, तो वह दिल्ली सरकार की वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर दीजिए. जितने लोग राशन कार्ड के लिए अप्लाई करेंगे, उन्हें राशन मिलने लगेगा.
  • दिल्ली के मुख्यमंत्री ने बुधवार को प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि अबतक मरकज में से 2346 लोगों को निकाला जा चुका है. उनका कहना है कि अभी भी दिल्ली में हालात कंट्रोल में हैं. केजरीवाल ने कहा, आज हमारे डॉक्टर्स और नर्सेज किसी भी सिपाही से कम काम नहीं कर रहे हैं. भगवान न करे कि किसी को कुछ हो लेकिन अगर कोई शहीद हो जाता है तो उनके परिजनों को 1 करोड़ की राशि दी जाएगी.
  • नागपुर नगर निगम के आयुक्त तुकाराम मुंडे ने बताया कि दिल्ली की तब्लीगी जमात में शामिल होने वाले 54 व्यक्तियों की नागपुर में की पहचान कर ली गई है और उन्हें क्वारंटाइन किया गया है.
  • कोरोनावायरस से लड़ाई के लिए जरूरी उपकरण मुहैया कराने के लिए टिक-टॉक ने 100 करोड़ रुपए की मदद पेश की है.
  • महाराष्ट्र सरकार ने एख प्राइवेट लैब को COVID-19 का टेस्ट करने से रोक दिया है.
  • पिछले 24 घंटों में भारत में कोरोनावायरस से संक्रमण के 386 नए मामले सामने आए हैं.
  • दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि अगर कोई भी कोविड-19 के मरीज के उपचार में मदद पहुंचाने के दरमियान अपनी जान गंवा देता है, चाहे वह सेनिटेशन वर्कर हो, डॉक्टर हो, नर्स हो या कोई अन्य स्टाफ कर्मी हो, उसकी सर्विस के सम्मान के लिए दिल्ली सरकार उनके परिजनों को एक करोड़ रुपए देगी. इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा कि वह प्राइवेट कर्मी था या सरकारी

  • सूत्रों के मुताबिक सफदरजंग हॉस्पिटल में दो डॉक्टर्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.
  • जयपुर में अब भीलवाड़ा से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज हो गए हैं. जयपुर में आज भी रामगंज इलाके में 13 मरीज मामले सामने आए. इन सभी लोगों को पहले पाए गए संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में रहने के बाद कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. इन्हें RUHS और NIMS में आइसोलेशन में रखा गया और वहीं से उनके नमूने लिए गए.
  • जलसे में शामिल 3 और लोगो की पहचान कर ली गई है. कुल 27 लोगो को लोकबन्धु अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इनमें 24 विदेशी 3 भारतीय हैं. सबके सैम्पल ले लिए गए है और केजीएमयू भेज दिए गए हैं. सभी के पासपोर्ट भी जमा करा लिए गए हैं, ताकि वो भाग न जाए. पुलिस कर्मियों को भी तैनात किया गया है.
  • कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने तब्लीगी जमात को लेकर सभी राज्यों के पुलिस प्रमुखों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये की बात, जमात में शामिल लोगों को अपने-अपने राज्यों और इलाकों से ढूंढने पर जोर देने के लिए कहा.
  • निजामुद्दीन से असम लौटने वाले पांच लोग कोरनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं. असम के स्वास्थ्य मंत्री ने 1 अप्रैल को बताया कि कुल पांच सेंपल टेस्ट के दौरान पॉजिटविट पाए गए हैं. उन्होंने बताया कि पहला मामला सिलचर में 31 मार्च को सामने आया और बाकी चार गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में संक्रमित पाए गए.
  • असम में अब तक 5 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं.

  • दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर कोरोना मरीज़ों की सेवा करते हुए कोई भी कर्मचारी चाहे कोई सफाई कर्मचारी हो, डॉक्टर हो, नर्स हो चाहे सरकारी में हो या प्राइवेट में हो कोरोना की वजह से शहीद होता है तो दिल्ली सरकार उसके परिवार को 1 करोड़ की सम्मान राशि देगी.

  • आंध्र प्रदेश में 12 घंटे के अंदर जिन 43 लोगों के कोरोना टेस्ट पॉजिटिव निकले हैं, वे सभी दिल्ली के मरकज से वापस लौटे थे. अब राज्य में 87 केस पॉजिटिव हो गए हैं.

  • स्वास्थ्य मंत्रालय भारत सरकार के मुताबिक अब तक पॉजिटिव केस की संख्या 1637 हुई है. 138 लोग स्वस्थ हैं और 38 की मौत हो चुकी है.
  • यूपी में नोएडा के गौतम बुद्ध नगर में आज 4 नए मामले सामने आए हैं. गौतमबुद्ध नगर में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 45 हो गई है.
  • बिहार में मरकज से लौटे लोगों और कुछ विदेशी नागरिकों को ढूंढने के लिए ATS को लगाया है. बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने इस बात की पुष्टि की है.
  • आंध्र प्रदेश के नोडल अफसर ने बताया कि 31 मार्च की रात 9 बजे से 1 अप्रैल सुबह 9 बजे तक यानी 12 घंटे में कोरोना से संक्रमित 43 नए मरीज सामने आए हैं. इसके साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 87 पहुंच गई है.

  • उत्तरप्रदेश में कोरोना से पहली मौत हुई है. मरीज की उम्र 25 साल थी. गोरखपुर में रहने वाले इस संक्रमित मरीज की कल ही मौत गई थी. आज केजीएमयू ने मृतक की रिपोर्ट को कोरोना पॉजिटिव बताया है.
  • गुजरात स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक अहमदाबाद में कोरोना वायरस के 8 नए मामलों का पता चला है. अब गुजरात में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 82 हो गई है. अभी 3 ही लोग वेंटिलेटर पर हैं.

  • दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया है कि अब तक दिल्ली में 120 लोग कोरोना पॉजिटिव आए हैं. अभी दिल्ली में कोरोना वायरस के लिए 1000 बेड हैं, आने वाले 3-4 दिन में 2000 बेड हो जाएंगे. राजीव गांधी अस्पताल में 500 बेड तैयार किए जाएंगे और लोकनायक अस्पताल में 2000 बेड तैयार किए जाएंगे.

  • मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि मरकज से 2361 लोगों को निकाला गया है.

  • निजामुद्दीन स्थित मरकज़ पूरी तरह से खाली हो चुका है. मेडिकल टीम और दक्षिण दिल्ली नगर निगम ने मरकज़ को सेनीटाइज करने का फैसला किया है.
  • दिल्ली सरकार के एक अस्पताल में डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाया गया. दिल्ली स्टेट कैंसर अस्पताल में डॉक्टर पॉजिटिव पाया गया. इससे पहले मोहल्ला क्लीनक के 2 डॉक्टर्स पॉजिटिव पाए गए थे.
  • सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा फैसला. आज से खाद्य रसद विभाग बांटेगा राशन. मजदूरों को वितरित करेगा आज से राशन. अंत्योदय कार्ड धारकों निशुल्क राशन मिलेगा. नरेगा, श्रम विभाग में रजिस्टर्ड श्रमिक, दिहाड़ी मजदूरों को मिलेगा निःशुल्क राशन, होम क्वारेंटाइन लोगों को घर पर मिलेगा राशन.
  • सीएम योगी आदित्यनाथ की 11:00 बजे बैठक. सीएम आवास में हो रही समीक्षा बैठक में तबलीगी जमात से जुड़े लोगों को चिन्हित करने, राशन कार्ड धारकों को मुफ्त राशन वितरण की समीक्षा करने और कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जिला स्तर और गांव स्तर पर की गई तैयारियों की होगी समीक्षा.
  • बिहार में कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़कर हुई 23, पटना के RMRI रिसर्च सेंटर में नालंदा के सिलाव स्थित युवक के जांच में पाया गया पॉजिटिव. युवक विदेश (अबुधाबी) से लौटा था.
  • हापुड़ के हवाल ग्राम स्थित मस्जिद से 9 विदेशी सहित 16 जमातियों को हिरासत में लेकर कराया गया क्वारेंटाइन. 9 विदेशी थाईलैंड के रहने वाले 16 मार्च से ठहरे थे मस्जिद में. मस्जिद के मौलाना व ग्रामप्रधान पर मुकदमा दर्ज. पिलखुवा कोतवाली के हावल गांव का मामला. 9 विदेशी दिल्ली की निज़ामुद्दीन मरकज़ की जमात में भी हुए थे शामिल.
  • बेगूसराय में मिला कोरोना का पहला मरीज. दुबई से आया था युवक. 17 परिजनों को भेजा गया जांच के लिये सदर अस्पताल. रिफाइनरी थाना क्षेत्र के नुरपुर का है रहने वाला.
  • महाराष्ट्र में कोरोनावायरस पॉजिटिव की संख्या 320 हुई. कल से 18 मामलों की बढ़त हुई है और पिछले 24 घंटों में 2 लोगों की मौत हुई.
  • Confirmed-1619, Active-1420, Recovered-150, Deceased-49 (Source: Covidindia)
  • इंदौर में कोरोना पॉजिटिव हुए 63. 31 मार्च को आई रिपोर्ट में 19 अन्य मरीज भी आये कोरोना पॉजिटिव. पहले 44 मरीज कोरोना पॉजिटीव आ चुके हैं सामने.
  • आंध्र में चार और कोरोना पॉजिटिव कन्फर्म
  • अमेरिका में अब तक 1 लाख 50 हजार से ज्यादा मामले पॉजिटिव पाए जा चुके हैं. कुल मौतों को आंकड़ा 3800 पर पहुंच गया है.

Related Posts