Coronavirus: लोकसभा अध्यक्ष ने लिया तैयारियों का जायजा, संसद के सभी गेट पर थर्मल स्क्रीनिंग

बैठक के दौरान अधिकारियों ने बताया कि नोवेल कोरोना वायरस (Coronavirus) का पता लगाने के लिए संसद भवन (Parliament House) के सभी एंट्री गेट पर थर्मल स्क्रीनिंग (Thermal Screening) की मशीनों से जांच की जा रही है.

लोकसभा अध्यक्ष (Loksabha Speaker) ओम बिड़ला (Om Birla) ने मंगलवार को नोवेल कोरोना वायरस (COVID-19) को संसद भवन परिसर (Parliament House) और आस-पास के क्षेत्रों में फैलने से रोकने के लिए किए जा रहे उपायों का जायजा लेने के लिए स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, एनडीएमसी (NDMC), सीपीडब्लूडी (CPWD), केंद्रीय सरकार स्वास्थ्य योजना और अन्य एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारियों की एक बैठक बुलाई.

बैठक के दौरान अधिकारियों ने बताया कि नोवेल कोरोना वायरस (Coronavirus) का पता लगाने, इससे बचने और इसकी रोकथाम करने को सुनिश्चित करने में शामिल विभिन्न एजेंसियों ने ठोस कदम उठाए हैं. अधिकारियों ने स्पीकर को बताया कि ऐसे समय में यह आवश्यक है कि लोग घबराएं नहीं और स्वच्छता और साफ-सफाई से जुड़े आसान तरीकों को अपनाएं.

संसद के सभी गेट पर थर्मल स्क्रीनिंग

अधिकारियों ने कहा, “लोगों के बीच दूरी बनाएं रखने के लिए पर्याप्त उपाय किए गए हैं. संसद भवन परिसर (Parliament House) में जरूरी कार्यों के लिए ही विजिटर्स को आने दिया जा रहा है और सभी एंट्री गेट पर थर्मल स्क्रीनिंग (Thermal Screening) की मशीनों से जांच की जा रही है. वहीं स्पीकर बिड़ला ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि थर्मल स्क्रीनिंग जारी रहे और संसद भवन परिसर में भीड़ न जुट पाए यह सुनिश्चित किया जाए.

Related Posts