एक महीने पहले रिटायर होने वाले पायलट की मौत, कोरोना के संदेह में 200 क्रू मेंबर्स क्वारंटीन

एयर इंडिया (Air India) एयरलाइन के एक अधिकारी का कहना है कि अप्रैल महीने के आखिरी दिनों में 58 साल के सीनियर कैप्टन रिटायर्ड हुए थे. उन्होंने एयरबस ए-320 का संचालन भी किया है.
Air India Pilot Coronavirus, एक महीने पहले रिटायर होने वाले पायलट की मौत, कोरोना के संदेह में 200 क्रू मेंबर्स क्वारंटीन

एयर इंडिया (Air India) से रिटायर एक पायलट की कथित तौर पर कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण की वजह से मौत हो गई है. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक पायलट लगभग एक महीने पहले एयरलाइन से रिटायर हुए थे.

एयरलाइन के एक अधिकारी का कहना है कि अप्रैल महीने के आखिरी दिनों में 58 साल के सीनियर कैप्टन रिटायर्ड हुए थे. उन्होंने एयरबस ए-320 का संचालन भी किया है. अपने करियर के दौरान उन्होंने DGCA में भी फ्लाइट ऑपरेशन इंस्पेक्टर के रूप में काम किया था.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

एयरलाइन के अधिकारी ने बताया कि हमने 3 से 4 में कोरोना के लक्षण, 30 से 40 में हल्के लक्षण और 150 पायलटों और केबिन क्रू को क्वारंटाइन कर दिया है. अब तक करीब 200 केबिन क्रू मेंबर्स में या तो कोरोना वायरस की पहचान की गई है या तो उन्हें क्वारंटाइन कर दिया गया है. उन्होंने कहा ये चिंता की बात है कि इस समय मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.

पायलट एसोसिएशन ने प्रबंधन को लिख चुका पत्र 

कमर्शियल पायलट एसोसिएशन ने 31 मई को प्रबंधन को कड़े शब्दों में एक पत्र लिखा था. इस पत्र में लिखा गया “सर, आप इस बात की तारीफ करेंगे कि हम ‘नेशनल ड्यूटी’ के रूप में वंदे भारत मिशन (Vande Bharat Mission) के तहत उड़ानों का संचालन कर रहे हैं और ऑपरेटिंग चालक दल को मिलने वाला ट्रीटमेंट खराब हो. हम अपने पायलट्स को मिलने वाले इस ट्रीटमेंट्स से खुश नहीं है.

आने वाले समय में आवश्यक सेवाओं के वक्त हम किसी भी उड़ान को संचालित करने की स्थिति में नहीं होंगे. वहीं एयर इंडिया के एक अधिकारी ने इस मामले पर टिप्पणी करने से साफ इंकार कर दिया. केबिन क्रू ने भी कहा कि हम वर्तमान परिस्थितियों से खुश नहीं है.”

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts