Coronavirus : ओडिशा में लॉकडाउन तोड़ने के आरोप में दूल्हा समेत दो गिरफ्तार

कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से देश के कई राज्यों को लॉकडाउन (Lockdown) किया गया है. इस बीच ओडिशा (Odisha) से एक खबर आ रही है कि लॉकडाउन तोड़ने के आरोप में दूल्हा सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से देश के कई राज्यों को लॉकडाउन (Lockdown) किया गया है. इस बीच ओडिशा (Odisha) से एक खबर आ रही है कि लॉकडाउन तोड़ने के आरोप में दूल्हा सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. मामला ओडिशा के कंधमाल थाना क्षेत्र का है.

पुलिस का कहना है कि ओडिशा सरकार के कोविद -19 (COVID-19) से बजाव के लिए जारी किए गए दिशा निर्देशों को नहीं मानने के जुर्म में युवक को गिरफ्तार किया गया है. उसने शादी का आयोजन किया था. जिसमें लगभग 60 से 80 लोग शामिल होने आए थे.

गिरफ्तार युवक की पहचान नुआपाड़ा गांव के परमेश्वर भुक्त के रूप में हुई है. युवक पर सीआरपीसी (CIPC) की धारा 144 और आईपीसी (IPC) की धारा 188 (1860 का 45) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

इसी तरह एक और मामला सामने आया है. जिसमें एक अन्य युवक को शादी की व्यवस्था करने के लिए गिरफ्तार किया गया है. युवक की पहचान खजुरी गांव के बीजू कान्हर के रूप में की गई है.

कंधमाल पुलिस के एसपी प्रतीक सिंह ने मीडिया को बताया कि वे राज्य सरकार के आदेशों का उल्लंघन कर रहे थे. इसलिए उनपर आईपीसी और महामारी रोग अधिनियम के तहत कानूनी कार्रवाई की गई है.

Related Posts