Coronavirus Update: सोमवार को भारत में हुईं अमेरिका से ज्यादा मौत, कुल मामले 7 लाख के पार

स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को कोरोनावायरस के जो आकंडे़ जारी किए उनके मुताबिक भारत में पिछले 24 घंटों में 425 लोगों की मौत हुई. सोमवार को भारत से ज्यादा कोरोनावायरस से होने वाली मौत सिर्फ ब्राजील में दर्ज की गईं.
Coronavirus update, Coronavirus Update: सोमवार को भारत में हुईं अमेरिका से ज्यादा मौत, कुल मामले 7 लाख के पार

भारत में कोरोनावायरस का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. संक्रमण के मामले में भारत से अब सिर्फ दो ही देश- अमेरिका और ब्राजील ही आगे हैं. सोमवार को भारत में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 7 लाख का आंकड़ा पार कर गई, वहीं देश में कोरोनावायरस से होने वाली मौतों की संख्या भी 20 हजार से ज्यादा हो गई है. पढ़ें कोरोनावायरस से जुड़ी कुछ जरूरी अपडेट्स-

भारत में अमेरिका से ज्यादा मौत

स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को कोरोनावायरस के जो आकंडे़ जारी किए उनके मुताबिक भारत में पिछले 24 घंटों में 425 लोगों की मौत हुई. सोमवार को भारत से ज्यादा कोरोनावायरस से होने वाली मौत सिर्फ ब्राजील में दर्ज की गईं. ब्राजील में सोमवार को 602 लोगों की मौत कोरोनावायरस के चलते हुई. वहीं कोरोनावायरस से होने वाली मौतों के मामले में सबसे ऊपर चल रहे अमेरिका में सोमवार को 271 मौतें हुईं. अब तक भारत में कोरोनावायरस के चलते 20,174 लोगों की मौत हो चुकी है.

कुल मामले पहुंचे 7 लाख के पार

रविवार की शाम ही भारत, रूस को पीछे छोड़ते हुए तीसरा सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित देश बन गया था. वहीं सोमवार को भारत ने संक्रमण के मामले में 7 लाख का आंकड़ा भी पार कर लिया. वर्ल्डोमीटर ट्रैकर के मुताबिक अब भारत में कोरोना के कुल 7 लाख 20 हजार 346 मामले हैं. जिनमें से 2 लाख 55 हजार से ज्यादा मामले अब भी एक्टिव हैं.

तिरुवनंतपुरम में ट्रिपल लॉकडाउन

केरल सरकार ने सोमवार को राज्य की राजधानी में एक सप्ताह तक चलने वाला ट्रिपल लॉकडाउन लगा दिया है. मल्लापुरम जिले के भी कुछ हिस्सों में ये लॉकडाउन लागू रहेगा. दरअसल राज्य में सोमवार को 193 मामले सामने आए, जिसके साथ ही राज्य में कुल मामलों की संख्या 5,622 हो गई है. राज्य में कोरोना से होने वाली मौत का आंकड़ा भी 28 पर पहुंच गया है. फिल्हाल राज्य में 2,252 मामले एक्टिव हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts