दिल्ली : एक महीने की बच्ची को बेचते दंपति गिरफ्तार, 30,000 में किया मासूम का सौदा

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने एक दंपति को अपनी एक महीने की बच्ची बेचने के लिए गिरफ्तार (arrest) किया है. दंपति ने 30,000 में अपनी बच्ची को एक महिला के हाथों बेच दिया था.
child selling gang in delhi, दिल्ली : एक महीने की बच्ची को बेचते दंपति गिरफ्तार, 30,000 में किया मासूम का सौदा

दिल्ली (Delhi) में एक बच्ची को बेचते हुए पुलिस ने दंपति को गिरफ्तार किया है. दंपति ने अपनी एक महीने की बच्ची का सौदा 30,000 में कर दिया. पुलिस (Police) ने बच्ची को खरीदने और इस सौदे में शामिल दो अन्य लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया है.

उत्तरी दिल्ली के बाहरी इलाके में पुलिस ने एक दंपति को गिरफ्तार किया. दंपति को कथित रूप से उनकी एक महीने की बेटी को 30,000 रुपए में बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. दंपति ने कुछ दिनों पहले अपनी बेटी के अपहरण की FIR दर्ज कराई थी.

बच्ची खरीदने वाले दंपति और डील कराने वाले दो और लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. एडिश्नल डिप्टी कमिश्नर (नॉर्थ दिल्ली) मोहम्मद अख्तर रिज़वी ने कहा कि मामले में संदेह तब हुआ जब महिला के बयान और CCTV फुटेज में अंतर पाया गया. पुलिस ने मामले में कुल छह लोगों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने कहा कि बच्ची अभी सिर्फ एक महीने की है और उसे अपनी मां के साथ रहना जरूरी है इसलिए वो अपनी मां के साथ जेल में ही रहेगी. बच्ची की मां (27 साल) घर का काम करती है और पिता दर्जी हैं.

जुलाई में हो गया था सौदा

जुलाई में आठ महीने की गर्भवती महिला की मुलाकात उसके पड़ोसी दंपति से हुई. पड़ोस में रहने वाली महिला के कोई औलाद नहीं थी. उसने गर्भवती महिला को देखकर बच्चे की इच्छा जाहिर की. बच्ची की मां ने महिला के साथ पैसे के बदले अपना बच्चा उसे देने का सौदा कर लिया.

शनिवार को जब दंपति की सास की मौत हो गई, उन्होंने अपनी बच्ची को 30,000 रुपए में बेच दिया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि बच्ची की मां पुलिस के पास आई थी. उसने शिकायत दर्ज कराई कि जब वो अंतिम संस्कार में व्यस्त थी तभी किसी ने उसकी बच्ची का अपहरण कर लिया.

पुलिस अधिकारी ने कहा कि शिकायत में पहले कहा गया कि बच्ची मां के पास थी और बाद में कहा गया कि बच्ची पिता के पास थी. पुलिस ने इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की तो पता चला कि बच्ची की मां ने ही मासूम को एक अनजान महिला के हाथों में सौंप दिया था. इसके बाद जब दंपति से पूछताछ की गई को मामले का खुलासा हुआ, जिसके बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया.

Related Posts