कोर्ट ने ED को दी चिदंबरम से पूछताछ की इजाजत, तिहाड़ जेल में करेंगे सवाल-जवाब

ED की टीम कल सुबह 8:30 बजे तिहाड़ जेल जाकर पी चिदंबरम से पूछताछ करेगी, अगर जांच अधिकारी को पूछताछ के बाद पी चिदंबरम की गिरफ्तारी की जरूरत पड़ी तो उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है.

पूर्व वित्त मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पी चिदंबरम की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. मंगलवार को दिल्ली की रॉउज एवेन्यू कोर्ट ने INX मीडिया मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) को पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम से पूछताछ करने की इजाज़त दे दी है. अगर पूछताछ के बाद ED को लगता है कि उन्हें चिदंबरम को गिरफ्तार करने की जरूरत है, तो ED कोर्ट के सामने ग्राउंड्स बताकर उन्हें गिरफ्तार भी कर सकती है.

ED कल यानी बुधवार की सुबह तिहाड़ जेल में पी चिदंबरम से पूछताछ करेगी. ED की टीम कल सुबह 8:30 बजे तिहाड़ जेल जाकर पी चिदंबरम से पूछताछ करेगी, अगर जांच अधिकारी को पूछताछ के बाद पी चिदंबरम की गिरफ्तारी की जरूरत पड़ी तो उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है. उसके बाद पी चिदंबरम को कोर्ट में पेश कर ED रिमांड मांगेगी. जानकारी के मुताबिक ED की टीम में IO समेत 3 लोग तिहाड़ जेल में पूर्व केंद्रीय मंत्री से पूछताछ के लिए जाएंगे.

दरअसल मंगलवार को INX मीडिया मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की ED की याचिका पर राउज एवेन्यू कोर्ट ने फैसला सुनाया. इस दौरान उनके बेटे कार्ति चिदंबरम और पत्नी नलिनी चिदंबरम भी कोर्ट रूम में मौजूद थे. ED की तरफ से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता पेश हुए.

ये भी पढ़ें: आतंकवाद के खिलाफ हमारी जीरो टॉलरेंस की नीति, NSG स्थापना दिवस पर बोले अमित शाह