दिल्ली दंगा के आरोपी ताहिर हुसैन की तिहाड़ जेल से ट्रांसफर की याचिका खारिज़

ताहिर हुसैन ने दलील देते हुए आरोप लगाया था कि तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में उनकी जान को खतरा है. उनका भाई शाह आलम (Shah Alam) दंगे मामले में ही और कुछ अन्य कर्मचारी मंडोली जेल में हैं, इसलिए वह वहां सुरक्षित रहेगा.

दिल्ली में हिंसा (Delhi Violence) फैलाने और IB कर्मी अंकित शर्मा (Ankit Sharma) की हत्या के आरोपी ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) की मंडोली जेल में ट्रांसफर करने की याचिका कोर्ट ने खारिज़ कर दी है. याचिका में ताहिर हुसैन ने जान को खतरा बताते हुए तिहाड़ जेल (Tihar Jail) से पूर्वी दिल्ली की मंडोली जेल में ट्रांसफर करने की अपील की थी.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

ताहिर हुसैन ने दलील देते हुए आरोप लगाया था कि तिहाड़ जेल में उनकी जान को खतरा है, और उनका भाई शाह आलम (Shah Alam) दंगे मामले में ही और कुछ अन्य कर्मचारी मंडोली जेल में हैं, इसलिए वह वहां सुरक्षित रहेगा. दलील सुनने के बाद मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट ऋचा मनचंदा ने यह कहते हुए याचिका खारिज कर दी कि हुसैन ने यह नहीं बताया कि वो कौन लोग हैं जिन्होंने उनके जीवन के लिए खतरा पैदा किया है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

कोर्ट ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते कैदियों की ट्रांसफर प्रक्रिया पर दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) की उच्च स्तरीय समिति द्वारा निगरानी की जा रही है. ऐसी परिस्थितियों में और इस तथ्य का संज्ञान लेते हुए कि आरोपी यह नहीं बता पाया कि उसे किससे जान का खतरा है, याचिका खारिज की जाती है.

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी से निष्कासित निगम पार्षद ताहिर हुसैन को नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में CAA के विरोध में हुए प्रदर्शन के दौरान हुए दंगे के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts