कोर्ट ने बढ़ाई भड़काऊ भाषण देने वाले शरजील इमाम की न्यायिक हिरासत

6 फरवरी को उसे छह दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया और उसे रिमांड अवधि खत्म होने के बाद कोर्ट के समक्ष पेश किया गया.
Court increases judicial custody of Sharjeel Imam, कोर्ट ने बढ़ाई भड़काऊ भाषण देने वाले शरजील इमाम की न्यायिक हिरासत

दिल्ली की एक अदालत ने बुधवार को राजद्रोह के आरोपों का सामना कर रहे जेएनयू छात्र शरजील इमाम की न्यायिक हिरासत को बढ़ा दिया है. इमाम की छह दिनों की न्यायिक हिरासत बुधवार को खत्म हुई. उसे बिहार के जहानाबाद जिले के काको से 28 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था.

इसी के साथ कोर्ट ने पुलिस को शरजील इमाम के वॉइस सैंपल लेने की भी इजाजत दे दी है. शरजील के वॉइस सैंपल का मिलान उसके विवादित भाषण वाले कथित वीडियो से किया जाएगा, जिस वीडियो में वह असम को भारत से अलग करने की बात कहता दिख रहा था.

इमाम को कथित तौर पर प्रस्तावित राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने और राजद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया गया. इसके बाद उसे पांच दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया. इसके बाद हिरासत को तीन दिन और बढ़ा दिया गया.

6 फरवरी को उसे छह दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया और उसे रिमांड अवधि खत्म होने के बाद कोर्ट के समक्ष पेश किया गया. अपराध शाखा ने 26 जनवरी को उसके खिलाफ एक राजद्रोह का मामला दर्ज किया. यह मामला 13 जनवरी को एक भड़काऊ भाषण देने के लिए दर्ज किया गया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

ये भी पढ़ें : जानें कैसे अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी के हथियार से उसी को हराया?

ये भी पढ़ें : उद्धव सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को दिया 5 डे वर्किंग का तोहफा

Related Posts