हरियाणा में तबलीगी जमात के 22 सदस्य कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 119 हुई

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (Health and Family Welfare) के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस मामलों की संख्या 4421 हो गई है. देश में अब तक 114 लोगों की इस महामारी से मौत हो चुकी है. वहीं 325 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं.

हरियाणा में कोरोनोवायरस (Coronavirus) रोगियों के 23 मामले सामने आए, जिनमें से 22 तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के सदस्य हैं और एक स्वास्थ्य कार्यकर्ता है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने यह जानकारी दी. कोरोनावायरस से संक्रमित नए रोगियों को मिलाकर राज्य में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 119 हो गई. इनमें 79 जमात सदस्य हैं जो मार्च में दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज के बैठक से लौटे हैं.

विज ने मीडिया को बताया कि 1,526 जमात सदस्यों की पहचान की जा चुकी है और उन्हें पास के स्वास्थ्य अधिकारियों को स्वयं जांच करने के लिए रिपोर्ट करने को कहा गया है अन्यथा उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

राज्य चिकित्सा के अनुसार, 119 पुष्ट मामलों में से छह श्रीलंकाई हैं और एक-एक नागरिक नेपाल, थाईलैंड, इंडोनेशिया और दक्षिण अफ्रीका से हैं. पच्चीस मरीज अन्य राज्यों से हैं जिनमें 11 उत्तर प्रदेश, सात बिहार, छह तमिलनाडु, पांच केरल, चार पश्चिम बंगाल, तीन-तीन महाराष्ट्र और जम्मू-कश्मीर, दो तेलंगाना और एक-एक पंजाब, कर्नाटक, चेन्नई और असम से हैं.

राज्य में कोरोना के दो मरीजों की मौत हो गई है, जबकि 15 को अब तक छुट्टी दे दी गई है.

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (Health and Family Welfare) के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस मामलों की संख्या 4421 हो गई है. देश में अब तक 114 लोगों की इस महामारी से मौत हो चुकी है. वहीं 325 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. (IANS)

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts