Covid-19 Training Programme में सो रहा था अधिकारी, कुर्सी पर बैठे-बैठे हो गई मौत

किच्छा पुलिस स्टेशन (Kichha Police Station) के इंचार्ज उमेश मलिक ने कहा, "जसवंत की डेड बॉडी का पोस्टमार्टम हो गया है लेकिन अभी उसकी रिपोर्ट नहीं आई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ जाने के बाद ही मौत की वजह पता चल पाएगी."
city response team CRT, Covid-19 Training Programme में सो रहा था अधिकारी, कुर्सी पर बैठे-बैठे हो गई मौत

उत्तराखंड (Uttarakhand) के उधम सिंह नगर जिले में Covid-19 सिटी रिस्पांस टीम (CRT) के प्रभारी जसवंत सिंह (Jaswant Singh) की रविवार को मौत हो गई. अधिकारियों का कहना है कि यह घटना एक ट्रेनिंग प्रोग्राम के दौरान हुई, उस वक्त जसवंत के सहकर्मियों को लगा कि वो सो रहे हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

जसवंत सिंह रुद्रपुर में लोक निर्माण विभाग में एक सहायक इंजीनियर पद पर तैनात थे. जसवंत को किच्छा नगरपालिका में कोविड-19 CRT का इंचार्ज बनाया गया था.

ट्रेनिंग के दौरान बंद थी जसवंत की आंख

जसवंत सिंह अन्य राज्यों से आने वाले प्रवासियों के दस्तावेजीकरण से संबंधित प्रशिक्षण देने के लिए किच्छा में थे. ट्रेनिंग के दौरान जसवंत के सहकर्मियों ने देखा कि उनकी आंख बंद है, उन्हें लगा कि वो सो रहे हैं. कार्यगक्रम के समाप्त होने पर जब उन्हें हिलाया गया तो वो नीचे गिर पड़े.
इसके तुरंत बाद उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां पर डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

किच्छा नगरपालिका में डाटा ऑपरेटर का काम करने वाले प्रवीण सिंह ने बताया, “वो यहां पर एक ट्रेनिंग देने के लिए आए थे लेकिन कार्यक्रम के शुरुआत में ही उन्होंने कहा कि उनकी तबीयत ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि वो रुद्रपुर में एक क्वारंटीन सेंटर में देर रात तक ड्यूटी करते रहे, इसलिए उन्हें नींद आ रही है. उन्होंने अन्य सीनियर अधिकारियों से कहा कि वो क्रायक्रम को जारी रखें और पूरे सेशन के दौरान वो सोते रहे.”

पोस्टमार्टम रिपोर्ट का है इंतजार

जसवंत सिंह के परिवारवालों का घटना की सूचना दे दी गई है. घर में मातम पसरा हुआ है, उनके घरवाले इस खबर से गहरे शोक में डूब गए हैं.

किच्छा पुलिस स्टेशन के इंचार्ज उमेश मलिक ने कहा, “जसवंत की डेड बॉडी का पोस्टमार्टम हो गया है लेकिन अभी उसकी रिपोर्ट नहीं आई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ जाने के बाद ही मौत की वजह पता चल पाएगी.”

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts