Andhra Pradesh: घास चर रही गाय ने चबाया विस्फोटकों से भरा पैकेट, मुंह में ब्लास्ट से बुरी तरह जख्‍मी

विस्फोट की तेज आवाज सुनने पर आसपास के मवेशी घटनास्थल पर भागे-भागे पहुंचे. इसके बाद घायल गाय (Cow) को गौशाला लाया गया जहां पर उसका शुरुआती इलाज हुआ.

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के चित्तूर (Chittoor) में विस्फोटक सामग्रियों से भरा पैकेट खाने से एक गाय (Cow) के जबड़े बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं. पुलिस के अनुसार, यह घटना पेडा पंजनी ब्लाक के कोजीलेरु गांव की है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

पुलिस इंस्पेक्टर लोकेश रेड्डी ने बताया, “स्थानीय गौशाला की एक गाय पास के ही जंगल इलाके में घास चर रही थी. दुर्घटनावश गाय ने विस्फोटकों से भरा एक पैकेज खा लिया और यह विस्फोटक उसके मुंह में ही फट गया.”

गाय के जबड़े का निचला हिस्सा बुरी तरह से जख्मी

विस्फोट होने से गाय के जबड़े का निचला हिस्सा बुरी तरह से जख्मी हो गया. विस्फोट की तेज आवाज सुनने पर आसपास के मवेशी घटनास्थल पर भागे-भागे पहुंचे. इसके बाद घायल गाय को गौशाला लाया गया जहां पर उसका शुरुआती इलाज हुआ.


‘गाय-माता पीठम’ की देखरेख करने वाले अर्जुन रेड्डी ने कहा कि घायल गाय की हालत बहुत दयनीय थी. विस्फोट की वजह से गाय का अगला जबड़ा बाहर निकल आया था.

उन्होंने कहा, “यह यह पक्के तौर पर नहीं कह सकते हैं कि सर्जरी के बाद गाय का जबड़ा फिर से सामान्य स्थिति में आ पाएगा या नहीं. गाय फिलहाल जिंदा है और नसों में तरल पदार्थ के जरिए बची हुई है. हम यह नहीं कह सकते हैं कि गाय एक बार फिर घास खाने लायक हो जाएगी या नहीं.”

यह घटना शनिवार शाम की है. पुलिस ने केस दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है. हालांकि अभी तक इस मामले में दोषी को लेकर कोई सुराख नहीं मिल पाया है.

केरल में हथिनी ने खाया था पटाखों से भरा फल

बता दें कि हाल ही में केरल के साइलेंट वैली वन की एक हथिनी ने पटाखों से भरा फल खा लिया था जिससे उसका जबड़ा जख्मी हो गया था. इस वजह से खाने-पीने में असमर्थ हथिनी ने एक हफ्ते बाद वेल्लियार नदी में जान गंवा दी थी.

हथिनी कई दिनों तक पानी में मुंह डाले खड़ी रही ताकि दर्द से निजात मिल सके. कुछ समय बाद में वन विभाग के तमाम प्रयासों के बाद भी हथिनी को बचाया नहीं जा सका. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह बात सामने आई कि हथिनी गर्भवती थी.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts