हाई कोर्ट में दी गई क्राइम ब्रांच की स्टेटस रिपोर्ट में तबलीगी जमात के विदेशियों पर बड़ा खुलासा

विदेशों आए सभी जमाती अभी क्‍वारंटीन सेंटर (Quarantine Center) में हैं. सभी को अलग-अलग सेंटर में रखा गया है. इन सभी जमातियों का वीजा कैंसिल कर दिया गया है.
Foreigners of tabligi Jamaat, हाई कोर्ट में दी गई क्राइम ब्रांच की स्टेटस रिपोर्ट में तबलीगी जमात के विदेशियों पर बड़ा खुलासा

हाई कोर्ट में दी गई क्राइम ब्रांच की स्टेटस रिपोर्ट में तबलीगी जमात के विदेशियों पर बड़ा खुलासा हुआ है. तबलीगी जमात में आए सैकड़ों विदेशियों के पासपोर्ट गायब हैं. दिल्ली पुलिस के मुताबिक 943 में से अब तक कुल 746 विदेशियों के पासपोर्ट या पहचान पत्र मिले हैं.

इनमें 723 पासपोर्ट और 23 नेपाली पहचान पत्र शामिल हैं. यानी लगभग 197 पासपोर्ट बरामद नहीं हो सके हैं. पुलिस इन डॉक्यूमेंट्स की तलाश में लगातार पूछताछ और छापेमारी कर रही है. जमात में आए विदेशी पूछताछ के दौरान पुलिस के सामने अपने पासपोर्ट वीजा पेश नहीं कर पाए. पुलिस के डॉक्यूमेंट मांगने पर वह दस्तावेजों के गायब होने या चोरी होने की कोई FIR भी नहीं दिखा सके.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

यदि बचे हुए विदेशियों के पासपोर्ट वीजा डॉक्यूमेंट नहीं मिलते हैं तो उनके खिलाफ पासपोर्ट और इमीग्रेशन एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज हो सकता है.

14 देशों के जमातियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

बता दें दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की क्राइम ब्रांच ने साकेत कोर्ट में 292 विदेशी जमातियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की है. ये जमाती अलग-अलग14 देशों के नागरिक हैं. टोटल 15 चार्जशीट दाखिल की गई हैं. 15 चार्जशीट में 13070 पन्ने हैं. मिली जानकारी के अनुसार, देश में अलग-अलग 34 देश के कुल 943 विदेशी जमाती हैं. इन सभी को आरोपी बनाया गया है और इन सभी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की जाएगी. फिलहाल 292 विदेशी जमातियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की की गई है.

इन 292 जमातियों में से क्राइम ब्रांच ने सिर्फ 230 विदेशियों जमातियों के ही पासपोर्ट जब्त किए हैं बाकी के पासपोर्ट की तलाश जारी है. विदेशों आए सभी जमाती अभी क्‍वारंटीन सेंटर में हैं. सभी को अलग-अलग सेंटर में रखा गया है. इन सभी जमातियों का वीजा कैंसिल कर दिया गया है. सभी ब्लैक लिस्टेड हैं.

मरकज़ मामले में दायर की गई चार्जशीट में लगाए गए ये आरोप-

  1. TCS विदेशी TJ के खिलाफ, जो मरकज़ में शामिल हुए थे.
  2. वीजा का उल्लंघन और मिशनरी गतिविधियों में लिप्त पाए गए.
  3. महामारी संबंधी अधिनियमों के बारे में सरकार के दिशा-निर्देशों और नियमों का भी उल्लंघन किया गया.
  4. आपदा प्रबंधन अधिनियम का भी उल्लंघन किया.
  5. CRPC की धारा 144 के प्रतिबंधात्मक आदेशों का उल्लंघन किया.

जिन देशों के नागरिकों के खिलाफ चार्जशीट दायर की गई है, उन देशों के नाम- माली, नाइजीरिया, श्री लंका, केन्या, जिबूती, तंजानिया, दक्षिण, अफ्रीका, म्यांमार, थाईलैंड, बांग्लादेश, यूके (OCI कार्ड धारक) और ऑस्ट्रेलिया, नेपाल.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts