PMC बैंक के खाताधारकों की हालत खस्ता, नहीं भर पा रहे स्कूल फीस, इलाज तक के लिए तरसे

पीएमसी बैंक घोटाले के चलते आरबीआई की पाबंदियों के बाद शनिवार को पांचवें खाताधारक की मौत हो गई.
PMC, PMC बैंक के खाताधारकों की हालत खस्ता, नहीं भर पा रहे स्कूल फीस, इलाज तक के लिए तरसे

पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (PMC) बैंक के ग्राहक गंभीर वित्तीय संकट का सामना कर रहे हैं. ग्राहकों की मुश्किलें दिन-प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही हैं. ग्राहकों के खाते में पैसे हैं फिर भी वो लोग अपने बच्चों की स्कूल फीस तक नहीं भर पा रहे हैं. यहां तक कि ग्राहक इलाज तक के लिए खर्च नहीं जुटा पा रहे हैं.

PMC के पांचवें खाताधारक की मौत
पीएमसी बैंक घोटाले के चलते आरबीआई की पाबंदियों के बाद शनिवार को पांचवें खाताधारक की मौत हो गई. महाराष्ट्र के मुलुंद निवासी बुजुर्ग राम अरोड़ा का खाता पीएमसी बैंक में है. उनकी शनिवार को घर पर मौत हो गई, हालांकि उनके परिजनों का कहना है कि यह प्राकृतिक मौत है और इसका बैंक घोटाले से कोई लेना देना नहीं है.

इससे पहले चार लोगों की मौत हो चुकी हैं. इसमें तीन ने बीमारी के दौरान इलाज के लिए पैसे नहीं निकाल पाने के कारण दम तोड़ा. वहीं, एक महिला ने खुदकुशी कर ली थी.

वहीं, दक्षिण मुंबई स्थित आरबीआई मुख्यालय के बाहर पीएमसी बैंक खाताधारकों ने विरोध प्रदर्शन किया. खाताधारक बैंक में जमा उनका पैसा वापस लौटाये जाने की मांग कर रहे हैं. खाताधारकों ने हाथों में तख्तियां ले रखीं थीं और आरबीआई के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे.

‘सुरक्षित है खाताधारकों का जमा धन’
मुख्यमंत्री देवेंद्र फणनवीस ने कहा कि राज्य सरकार किसी और बैंक में इसका विलय करने की कोशिश करेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि खाताधारकों का जमा धन पूरी तरह से सुरक्षित है. हालांकि सरकार इस बैंक का रिवाइवल नहीं कर सकती है. यह काम केवल आरबीआई कर सकता है.

गौरतलब है कि 4355 करोड़ रुपये का घोटाला सामने आने के बाद आरबीआई ने सबसे पहले छह माह तक बैंक से एक हजार रुपये से अधिक की निकासी पर रोक लगा दी थी. हालांकि बाद में इसे 10 हजार और फिर 40 हजार रुपये कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें-

Maharashtra Election: NCP ने EC से की मांग, पोलिंग बूथ के 3 KM के दायरे में बंद हो इंटरनेट

कॉरिडोर के जरिए आर्थिक हालात सुधारने की कवायत में पाकिस्तान, प्रति यात्री वसूल रहा 1400 रुपए

कमलेश तिवारी हत्याकांड: पीड़ित परिवार की मदद के नाम पर की जा रही धन उगाही, पुलिस ने किया अलर्ट

Related Posts