राहुल-सोनिया नहीं, बाकी CWC चुनेगी अगला कांग्रेस अध्‍यक्ष- केरल जा रहे वायनाड सांसद

राहुल गांधी रविवार को दो दिवसीय दौरे पर केरल के वायनाड जाएंगे. राहुल गांधी इस दौरान बाढ़ पीड़ित इलाक़े का दौरा करेंगे. राहुल गांधी इसी लोकसभी सीट से सांसद हैं.

नई दिल्ली: कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक पार्टी मुख्‍यालय में जारी है. ऐसी संभावना है कि पार्टी अपने नए अध्‍यक्ष को लेकर कोई निर्णय कर सकती है. CWC की मीटिंग के दौरान बाहर कांग्रेस कार्यकर्ता नारे लगाते रहे- ‘हमारा नेता कैसा हो, राहुल गांधी जैसा हो.’ वहीं राहुल गांधी केरल जाने की बात कहकर बैठक से बाहर निकल गए.

राहुल गांधी रविवार को दो दिवसीय दौरे पर केरल के वायनाड जाएंगे. राहुल गांधी इस दौरान बाढ़ पीड़ित इलाक़े का दौरा करेंगे. राहुल गांधी इसी लोकसभी सीट से सांसद हैं.

जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी वहां बाढ़ पीड़ितों से भी मुलाकात करेंगे. बता दें कि केरल में आई बाढ़ से जो जिला सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है वह वायनाड ही है. बता दें कि राहुल ने इससे पहले कहा था कि मेरे संसदीय क्षेत्र की स्थिति गंभीर है. मैं पूरे हालात पर बारीकी से नजर रख रहा हूं. मैंने केरल के मुख्यमंत्री और सरकारी अधिकारियों से बात की हैं. मैं पीएम मोदी से भी बात करुंगा.

वहीं CWC बैठक के दौरान पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बाहर निकलकर कहा कि, ‘मैं और राहुल जी बाहर निकल आए हैं. अब अध्यक्ष पद के लिए निर्णय लिया जा रहा है इसलिए हमारा वहां कोई काम नहीं है.’

सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में राहुल गांधी के इस्तीफे का प्रस्ताव पारित किया गया है. बता दें कि बैठक में शामिल होने वाले नेताओं को क्षेत्र के आधार पर सात से आठ ग्रुप में बांटा गया है. इस बैठक में कांग्रेस पार्टी के नए अध्यक्ष के नाम की घोषणा हो सकती है.

पार्टी को फ़िलहाल एक अदद अध्यक्ष की ज़रूरत है जो कांग्रेस को आगे बढ़ा सके. ज़ाहिर है राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में हार की ज़िम्मेदारी लेते हुए मई महीने में कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा दे दिया था.

बाद में कैप्टन अमरिंदर सिंह, मुरली देवड़ा और शशि थरूर समेत कई नेताओं ने प्रियंका गांधी को अध्यक्ष पद सौंपे जाने की वकालत की लेकिन राहुल गांधी ने स्पष्ट कर दिया कि पार्टी की कमान परिवार के बाहर वाले व्यक्ति के हाथ में ही दी जाएगी.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस में अध्यक्ष पद को लेकर हाहाकार, किसी गैर-गांधी को कमान मिलनी तय

ये भी पढ़ें- कांग्रेस के पूर्व राज्य सभा चीफ व्हिप भुवनेश्वर कलिता ने थामा बीजेपी का दामन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *