अमूल और मदर डेयरी ने बढ़ाए दाम, तो रामदेव ने लॉन्च किया सस्ता पतंजलि दूध

पतंजलि आयुर्वेद के सह-संस्थापक, योग गुरु रामदेव ने कहा, "देश में टोंड दूध की बढ़ती मांग को ध्यान में रखते हुए, पतंजलि अब 40 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से दूध बेच रही है. जो अन्य कंपनियों की बिक्री की तुलना में 4 रुपए सस्ता है.

नई दिल्ली: दूध के व्यापार में दो नामी सप्लायर्स अमूल और मदर डेयरी ने दूध की कीमतों में 2 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी. इसके बाद डेयरी उद्योग में एंट्री की पतंजलि डेयरी ने. पतंजिल ने दिल्ली एनसीआर, राजस्थान, हरियाणा और महाराष्ट्र में अन्य प्रमुख डेयरी कंपनियों की तुलना में अपने टोंड दूध और मक्खन उत्पादों को सस्ती दर पर लॉन्च किया है.

पतंजलि आयुर्वेद के सह-संस्थापक, योग गुरु रामदेव ने कहा, “देश में टोंड दूध की बढ़ती मांग को ध्यान में रखते हुए, पतंजलि अब 40 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से दूध बेच रही है. जो अन्य कंपनियों की बिक्री की तुलना में 4 रुपए सस्ता है.

उन्होंने कहा, “फिलहाल हमारा उद्देश्य प्रतिदिन कम से कम 4 लाख लीटर दूध उपलब्ध कराने का है. इससे उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिली है, क्योंकि दो प्रमुख डेयरी कंपनियों (अमूल और मदर डेयरी) ने दूध की कीमतों में बढ़ोतरी की है.” रामदेव ने कहा कि कंपनी किसानों से सीधे दूध खरीदती. उनका दावा है कि वह 15,000 से ज्यादा किसानों के बैंक खातों में सीधे पैसा ट्रांसफर करते हैं.

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में प्रमुख दूध आपूर्तिकर्ता मदर डेयरी ने पिछले सप्ताह किसानों से ऊंची खरीद लागत का हवाला देते हुए दूध की कीमतों में 2 रुपए तक की बढ़ोतरी की थी. 20 मई को अमूल ने भी अपने दूध की कीमतों में प्रति लीटर 2 रुपए की बढ़ोतरी का ऐलान किया था.

ये भी पढें: अल्पेश ठाकोर ने की गुजरात डिप्टी सीएम से मुलाकात, थाम सकते हैं बीजेपी का दामन