अनशन से बिगड़ी स्वाति मालीवाल की हालत, अस्पताल में चढ़ाया ग्लूकोज

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल रेप के दोषियों को छह महीने में फांसी देने की मांग कर रहीं हैं.
swati maliwal health, अनशन से बिगड़ी स्वाति मालीवाल की हालत, अस्पताल में चढ़ाया ग्लूकोज

दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का अनशन 12 दिन बाद टूट गया. उनकी हालत को देखते हुए डॉक्टर्स ने जबरन ग्लूकोज का डोज दिया. रविवार सुबह से ही उनकी  तबीयत बिगड़ गई थी. जिसके बाद उन्हें LNJP हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था.

महिला सुरक्षा को लेकर बीते 12 दिन से राजघाट पर अनशन पर बैठीं थीं. अनशन की वजह से स्वाति मालीवाल का वजन भी घट गया था.

स्वाति मालीवाल को डॉक्टर्स ने जब ग्लूकोज़ डोज देने की कोशिश की तो इसे लेकर पहले उन्होंने मना कर दिया. बाद में डॉक्टर्स ने किडनी फेलियर की आशंका को देखते हुए ICU में शिफ्ट करने की कोशिश की. उनकी हालत को देखते हुए डॉक्टर्स ने उन्हें ग्लूकोज का डोज दिया.

गौरतलब है कि हैदराबाद में वेटनरी डॉक्टर के साथ गैंगरेप और जिंदा जलाने की घटना के बाद महिला सुरक्षा को लेकर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल अनशन कर रहीं हैं. वह रेप के दोषियों को छह महीने में फांसी देने की मांग कर रहीं हैं.

स्वाति मालीवाल ने शनिवार को एक ट्वीट कर लिखा, ”आज मेरे अनशन को 12 दिन पूरे होने वाले हैं. बड़े अफसोस की बात है कि इस सरकार को बेटियों की परवाह ही नहीं है. आज प्रधानमंत्री जी को चिट्ठी लिखकर सारे देश में “दिशा बिल” लागू करने की मांग करी है. जब एक राज्य में हो सकता है तो सारे देश मे क्यों नहीं?”

ये भी पढ़ें-

संसद में नहीं उठा पातीं हमारी मांग तो अनशन स्थल पर आएं महिला सांसद: स्वाती मालीवाल

जेडीयू से प्रशांत किशोर की छुट्टी ! नीतीश कुमार से मुलाकात में फैसला आज

Related Posts