कोहली को मिला ‘विराट’ सम्मान, फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का एक स्टैंड अब उनके नाम

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का एक गेट टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के नाम से है. भारत के कुछ ही क्रिकेटर हैं, जिनके नाम पर स्टेडियम में गेट या फिर स्टैंड है.

नई दिल्ली: दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (DDCA) ने फिरोजशाह कोटला स्टेडियम के एक स्टैंड का नाम भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के नाम पर रखने का फैसला किया है. ये स्थान अभी तक कुछ ही महान खिलाड़ियों को मिल पाया है.

DDCA ने विराट कोहली के उनके अचीवमेंट्स की वजह से उनके नाम से दिल्ली के इस ऐतिहासिक स्टेडियम में स्टैंड बनेगा. क्रिकेट संघ इससे पहले कई और पूर्व खिलाड़ियों के नाम पर डीडीसीए स्टैंड बनाने की चर्चा कर रही थी, लेकिन टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान और टेस्ट-वनडे रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज विराट कोहली के नाम को स्टैंड बनाने के लिए चुना गया.

डीडीसीए के अध्यक्ष रजत शर्मा ने कहा है कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और बाकी टीम को 12 सितंबर को स्टेडियम में सम्मानित किया जाएगा. रजत शर्मा ने कहा है, “विराट कोहली ने वर्ल्ड क्रिकेट में अपने दमदार प्रदर्शन से डीडीसीए को गौरवान्वित किया है. हम खुश हैं कि विराट कोहली ने निजी तौर पर और कप्तान के तौर पर तमाम रिकॉर्ड बनाए हैं, जिसके लिए हम उनका सम्मान कर रहे हैं.”


दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष रजत शर्मा ने ये भी कहा है, “मुझे यकीन है कि विराट कोहली स्टैंड दिल्ली के युवा क्रिकेटरों के लिए प्रेरणा का स्त्रोत होगा. हम इस बात के लिए भी खुश हैं कि टीम इंडिया में दिल्ली का कप्तान ही नहीं, एक सलामी बल्लेबाज, एक विकेटकीपर और एक लीडिंग तेज गेंदबाज है. भारतीय टीम के साथ-साथ कोच रवि शास्त्री को सम्मानित करना यह डीडीसीए के लिए गर्व का विषय है,”

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का एक गेट टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के नाम से है. भारत के कुछ ही क्रिकेटर हैं, जिनके नाम पर स्टेडियम में गेट या फिर स्टैंड है. विराट कोहली से पहले महेंद्र सिंह धौनी के नाम पर रांची के स्टेडियम में स्टैंड बना था, जिसका नाम एमएस धौनी पवेलियन रखा गया। धौनी के अलावा सुनील गावस्कर और सचिन तेंदुलकर जैसे महान खिलाड़ियों के नाम पर स्टैंड बने हुए हैं.