चाइनीज मांझे से गला कटने से शख्स की मौत, 8 घायल

इस मामले में पुलिस ने आईपीसी की धारा 188 यानी सरकारी आदेश की अवहेलना के तहत केस दर्ज कर 9 लोगों को गिरफ्तार किया है.

तमाम सुरक्षा इंतजामों के बाद भी पतंग के माझे ने एक युवा सिविल इंजीनियर को मौत की नींद सुला दिया. घटना गुरुवार को दिल्ली के पश्चिम विहार इलाके में घटी. देश की राजधानी में यह पहला मौका है, जब पतंग का माझा किसी की इतनी दर्दनाक मौत का कारण साबित हुआ है.

घटना की पुष्टि दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता, सहायक आयुक्त अनिल मित्तल ने की है. घटना दिल्ली के पश्चिमी रेंज के थाना पश्चिम विहार में गुरुवार दोपहर रिंग रोड फ्लाइओवर पर घटी. हादसे के शिकार हुए युवक का नाम मानव शर्मा (28) है. घटना के वक्त मानव मोटर साइकिल से मौसी के घर जा रहे थे. उसी वक्त रिंग फ्लाइओवर पर उनकी गर्दन में पतंग का माझा आकर उलझ गया.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक पश्चिम विहार इलाके के फ्लाईओवर पर मानव शर्मा की मौत हुई है. मानव शर्मा बाइक से अपनी दो बहनों के साथ जा रहा था. जैसे ही पश्चिम विहार इलाके में पहुंचा तभी मांझा गले पर आ गया.

माझे में गर्दन बुरी तरह फंस जाने के कारण मानव मोटर साइकिल पर नियंत्रण नहीं रख सके. उनकी गर्दन बुरी तरह कट चुकी थी. गंभीर हालत में मानव को अस्पताल में दाखिल कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

इस मामले में पुलिस ने 304 A का केस दर्ज किया है. मांझे की चपेट में आने से संबधित 14 पीसीआर कॉल पुलिस को मिली थी, जिसमें 8 लोग मांझे से घायल हुए हैं.

इस मामले में आउटर डिस्ट्रिक्ट पुलिस ने आईपीसी की धारा 188 यानी सरकारी आदेश की अवहेलना के तहत केस दर्ज कर 9 लोगों को गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें- कश्मीरी पंडितों को वापस बुला रहीं मां खीर भवानी, हनुमानजी ने स्थापित की थी मूर्ति