महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ कांग्रेस सरकार बनाएगी या नहीं? कल आएगा फैसला

सीडब्ल्यूसी ने महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ सरकार गठन के लिए आगे बढ़ने को लेकर बुधवार को आम तौर पर सहमति प्रदान कर दी और शुक्रवार तक इस पर अंतिम निर्णय लिए जाने की संभावना है.
Maharashtra govt formation, महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ कांग्रेस सरकार बनाएगी या नहीं? कल आएगा फैसला

‘महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाने पर शुक्रवार को फैसला आएगा.’ यह कहना है कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल का. दरअसल गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के घर पर कांग्रेस की सर्वोच्च नीति निर्धारण इकाई कांग्रेस कार्य समिति की बैठक हुई.

हालांकि इस बैठक में कांग्रेस एक बार फिर सरकार बनाने को लेकर दुविधा में नज़र आई.

पीटीआई के मुताबिक सीडब्ल्यूसी ने महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ सरकार गठन के लिए आगे बढ़ने को लेकर बुधवार को आम तौर पर सहमति प्रदान कर दी और शुक्रवार तक इस पर अंतिम निर्णय लिए जाने की संभावना है.

कांग्रेस और राकांपा नेता गुरुवार को फिर से मुलाकात करने वाले हैं. सीडब्ल्यूसी की बैठक में चुनावी बॉन्ड के मुद्दे पर भी चर्चा की गई और आगे इसे राष्ट्रीय मुद्दा बनाने पर सहमति बनी.

इससे पहले बुधवार को राकांपा के वरिष्ठ नेताओं ने सोनिया गांधी से हरी झंडी मिलने के बाद ऐलान किया कि वह जल्द ही राज्य में शिवसेना के साथ मिलकर नयी सरकार का गठन करेंगी.

बता दें कि 24 अक्टूबर को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे आए थे. तबसे लेकर अब तक सरकार गठन को लेकर राज्य में असमंजस की स्थिति बरकरार है.

Related Posts