‘भारत पर हमला किया तो करारा जवाब देंगे’, चीन-पाकिस्‍तान को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का कड़ा संदेश

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा, ''भारत के स्वतंत्रता दिवस की पूर्वसंध्या पर मैं अपने सशस्त्र बलों के उन बहादुर सैनिकों के अदम्य साहस को सलाम करता हूं जो निस्वार्थ भावना से राष्ट्र की सेवा कर रहे हैं.''
Rajnath Singh, ‘भारत पर हमला किया तो करारा जवाब देंगे’, चीन-पाकिस्‍तान को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का कड़ा संदेश

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने शुक्रवार को ने कहा कि अगर कोई दुश्मन देश हम पर हमला करता है तो, हम उसे करारा जवाब देंगे.

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर सशस्त्र बलों को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा, “हम राष्ट्रीय सुरक्षा के दायरे में जो कुछ भी करते हैं, हम हमेशा आत्मरक्षा के लिए करते हैं न कि दूसरों पर हमला करने के लिए. दुश्मन देश ने कभी हमारे ऊपर आक्रमण किया, तो हर बार की तरह हम उसे मुंहतोड़ जवाब देंगे.”

राजनाथ सिंह ने कहा कि इतिहास इस बात का साक्षी है कि भारत ने न तो किसी देश पर हमला किया और न ही किसी दूसरे देश की भूमि पर कब्जा किया.

उन्होंने कहा, “भारत दिलों को जीतने में विश्वास रखता है, जमीन को नहीं; लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम किसी को भी हमारे आत्मसम्मान को ठेस पहुंचाने देंगे.

भारत के स्वतंत्रता दिवस की पूर्वसंध्या पर मैं अपने सशस्त्र बलों के उन बहादुर सैनिकों के अदम्य साहस को सलाम करता हूं जो निस्वार्थ भावना से राष्ट्र की सेवा कर रहे हैं. उनके बेमिसाल साहस और देशभक्ति ने यह सुनिश्चित किया है कि हमारा देश सुरक्षित रहे.”

राजनाथ सिंह ने राष्ट्र को सुरक्षित रखने में सशस्त्र बलों की सकारात्मक भूमिका की सराहना की. उन्होंने कहा, “हमारी सरकार सशस्त्र बलों को मजबूत बनाने और उनके परिवारों और पूर्व सैनिकों के कल्याण को सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है.”

रक्षामंत्री ने बलों को आवाजाही के लिए सीमा के आस पास स्थानों पर बुनियादी ढांचे के निर्माण के बारे में भी बात की. (IANS इनपुट के साथ)

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts