VIDEO: दिल्ली की स्वास्थ्य महानिदेशालय बिल्डिंग में भीषण आग, अहम कागजात खाक

आग ने DGHS दफ्तर की पूरी मंजिल को चपेट में ले लिया. 60 फायर फायटर्स घटनास्‍थल पर पहुंचे. आग बुझाने के लिए दमकल विभाग को 4 घंटे तक ऑपरेशन जारी रखना पड़ा.

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को कड़कड़डूमा इलाके के पास बनी दिल्ली स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय (DGHS) की इमारत में भीषण आग लग गई. यह आग इमारत की छठी मंजिल पर लगी. आग की भयावहता इतनी तेज है कि आग बुझाने के लिए अग्नि शमन विभाग की 22 गाड़ियां मौके पर पहुंची.

दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आग लगने की सूचना उन्हें दोपहर 1.30 बजे मिली थी. इसके आग पर काबू पाने के लिए अग्निशमन विभाग ने 22 दमकल गाड़ियों को मौके के लिए रवाना किया. बताया जा रहा है कि आग बुझाने के लिए 60 कर्मचारी लगे.

अधिकतर लोग बिल्डिंग से बाहर थे

DGHS की बिल्डिंग में लगी आग को पूरी तरह बुझाया नहीं जा सका. स्थिति को नियंत्रण में कर लिया गया. बिल्डिंग में जब आग लगी तो उस वक्त लंच टाइम था जिसकी वजह से अधिकतर लोग बिल्डिंग से बाहर थे या बाहर जाने की तैयारी कर रहे थे. इस बिल्डिंग में 2 इमरजेंसी गेट हैं. यही वजह है कि आग लगने के बाद लोग सुरक्षित बाहर निकल गए. इतने बड़े हादसे में किसी भी शख्स को नुकसान नहीं पहुंचा.

बड़ा नुकसान होने की आशंका

इस हादसे में किसी के घायल होने की खबर नहीं मिली लेकिन काफी बड़ा नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है. फायर कर्मी आग पर काबू पाने की कोशिश के बावजूद आग की लपटों ने बिल्डिंग के बड़े हिस्‍से को चपेट में ले लिया.

सांसद गौतम गंभीर ने किया ट्वीट

पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भी इस हादसे पर ट्वीट किया है. उन्होंने दमकल विभाग की त्वरित कार्रवाई की तारीफ की है. गौतम गंभीर ने अपने ट्वीट में लिखा कि उन्होंने दिल्ली के डीसीपी से बातचीत की. डीसीपी ने आश्वस्त किया कि इस हादसे में किसी को भी कोई नुकसान नहीं पहुंचा है.

ये भी पढ़ें- गैर कानूनी तरीके से धरना प्रदर्शन के मामले में दिल्ली CM समेत चार पर आरोप तय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *